Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

सीएम योगी ने कहा- नए शिक्षकों की नियुक्ति होने तक ले सेवानिवृत्त शिक्षकों की सेवाएं।

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ शुक्रवार को लोकभवन में मिशन रोजगार के अंतर्गत एक कार्यक्रम में शामिल हुए। जिसमें उन्होंने उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा चयनित 219 प्रधानाचार्यों को Appointment letter वितरित किया। साथ ही उन्होंने कहा कि जब तक नए Teachers की नियुक्ति नहीं होती है तब तक सेवानिवृत्त शिक्षकों से ही सेवाएं ली जाएं। इसके लिए सेवानिवृत्त शिक्षकों को एक फिक्स मानदेय दिया जाए।

- Advertisement -

छात्रों की नकल विहीन परीक्षा कराई

सीएम योगी ने इस दौरान पुरानी सरकार पर निशाना साधा। पिछली सरकार में माध्यमिक शिक्षा के कॉलेज नकल के अड्डे बने हुए थे। जिनमें ठेके पर नकल कराई जाती थी। जबकि पिछले छह वर्षों में इसमें सुधार हुआ है। साथ ही उन्होंने कहा कि माध्यमिक शिक्षा परिषद के द्वारा संपन्न हुई हाई स्कूल और इंटर मीडिएट बोर्ड की परीक्षा देश में एक नजीर बनी है। परिषद ने 15 दिन के अंदर 56 लाख छात्रों की नकल विहीन परीक्षा कराई गयीं। साथ ही 15 दिन के अंदर ही परिणाम भी दे दिया।

प्रधान अध्यापकों को कहा शिक्षण संस्थान की रीढ़।

आपको बता दें, सीएम योगी ने शुक्रवार को 219 प्रधान अध्यापकों को Appointment पत्र वितरित किया। इस दौरान, उन्होंने प्रिंसिपल को शिक्षण संस्थान की रीढ़ कहा। सीएम ने कहा कि अगर प्रिंसिपल अनुशासित रहकर कॉलेज में नई गतिविधियों और इनोवेशन को बढ़ावा देते हैं। तो इससे सार्थक परिणाम सामने आते हैं। प्रधानाचार्यों को स्कूलों को रचनात्मक गतिविधियों पर विशेष ध्यान देना चाहिए। इसी के साथ Parents से संवाद करना चाहिए। साथ ही उन्होंने कहा कि छात्रों को पाठ्यक्रम के साथ-साथ देश-दुनिया के विषय में भी बताना चाहिए। छात्रों को युवा कल्याण एवं महिला कल्याण से जुड़ी सरकार की योजनाओं के बारे में भी जानकारी देनी चाहिए। इससे छात्रों में ज्ञान के साथ-साथ जागरुकता भी आएगी।

164000 टीचर्स की हुई भर्ती।

सीएम ने पिछली सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि पिछली सरकारों में सुरक्षा में सेंध लगती थी। पिछली सरकारों में लोग कुछ को सुरक्षित नहीं महसूस कर पाते थे। अव्यवस्था और अराजकता का वातावरण होता था। दंगे और भ्रष्टाचार यहां की पहचान थे। निवेशक प्रदेश छोड़कर चले जाते थे। उन्होंने आगे कहा कि हमारी सरकार ने सुरक्षित माहौल दिया। प्रदेश को ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के माध्यम से 38 लाख करोड़ रुपये का निवेश का प्रस्ताव प्राप्त हुआ। जिससे युवाओं को नौकरी मिलेगी। उन्होंने कहा, हमारी सरकार विगत छह वर्ष में निष्पक्ष और पारदर्शी तरीके से छह लाख नौजवानों को सरकारी नौकरी देने में सफल रही है। इसमें 164000 टीचर्स की भर्ती हुई है।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें