Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

Manjulika Real Story : यहां रहती है असली मंजुलिका , आज भी आती है घुंघरुओं की आवाज़ !

फेमस हॉरर फिल्म भूलभुलैया को तो आप सभी ने देखा ही होगा। अब भूल भुलैया 3 बॉक्स ऑफिस पर आने को तैयार है। लेकिन क्या आप ये जानते हैं कि इस मूवी की जो मुख्य किरदार है उसकी कहानी बिल्कुल रीयल है। जी हां, मंजुलिका की बिल्कुल वास्तिव कहानी है।

- Advertisement -

Woman Dressed As Manjulika From 'Bhool Bhulaiyaa' Scares The Hell Out Of Metro Travelers

ये बात है करीब 600 साल पुरानी। केरल के त्रवनकोर किंगडम में ताकतवर राजा विभूतिनारायण का साम्राज्य था। इस राजा की 3 पत्निया थीं। एक दिन त्रवनकोर के राजा भारत भ्रमण पर अपने घोड़े के साथ निकल पड़ते हैं। उन्हें केरला के एक इलाके में बहुत ही खूबसूरत औरत दिखाई देती है। इसके बारे में पता करने पर पता चलता है कि वो जितनी खूबसूरत हैं उससे भी कहीं ज्यादा खूबसूरत वो नृत्य करती हैं। उनका नाम है मंजुलिका। यह सुनने के बाद राजा मंजुलिका को महल में डांस करने के लिए ले आते हैं। धीरे धीरे राजा मंजुलिका को अपना दिल दे बैठते हैं।

Vidya Balan's OG Manjulika comeback ignites social media - The Statesman

पर, यहीं से कहानी बदलती है। मंजुलिका को श्रीधर नाम के एक लड़के से प्यार था जो की उसकी तरह नृत्य करता था। एक दिन राजा अपने हाथों से मंजुलिका की तस्वीर बनाता है और मंजुलिका को शादी के लिए प्रोपोज़ करता है। मंजुलिका शादी से इनकार कर देती है। यह राजा को हज़म नहीं होती है।

 

इस बीच मंजुलिका और उसका प्रेमी भागने की योजना बनाते हैं। भागने से पहले मंजुलिका राजा के लिए आखिरी बार नृत्य करती है। इस बीच राजा को मंजुलिका और उसके प्रेमी के भागने की खबर मिल जाती है। इसे सुन राजा बौखला जाता है। इसके बाद राजा भरे दरबार में मंजुलिका के प्रेमी का सर धड़ से अलग कर देता है।

Vidya Balan can't tap into the same Manjulika for Bhool Bhulaiyaa 3, here's why

 

ये सदमा मंजुलिका बर्दाश्त नहीं कर पाती और वो भी जान दे देती है। मंजुलिका ने मरने से पहले एक चिट्ठी लिखा था। उसमें उसने लिखा कि वो राजा से अपना बदला जरूर लेगी। इस घटना के कुछ दिन बाद ही राजा की रहस्मयी तरीके से मौत हो जाती है। कहा जाता है कि मंजुलिका ने खुद बदला पूरा किया था। कहते हैं कि आज भी उस महल में मंजुलिका के घुंघरू की आवाज़ आती है।

ये भी पढेंं : PCB: भारी बेइज्जती के बाद अब पाकिस्तान टीम में होगा बड़ा बदलाव, बोर्ड ने की अहम बैठक

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें