Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

अयोध्या: रामपथ चौड़ीकरण के विरोध में उतरे व्यापारी, आज से मुख्य बाजार बंद

रामपथ कार्ययोजना की शुरुआत में ही प्रशासन को व्यापारियों के भारी विरोध का सामना करना पड़ रहा है। रामपथ चौड़ीकरण के दौरान उचित मुआवजा नहीं मिलने और अधिकारियों द्वारा सही व्यवहार नहीं किए जाने से व्यापारी नाराज हैं। उन्होंने आज से अनिश्चितकालीन बाजारबंदी का आह्वान किया है। इस कारण से आज शहर का प्रमुख बाजार बंद है। उधर, व्यापारियों के कड़े विरोध के बीच पुलिस ने इलाके में मुस्तैदी बढ़ा दी है। कई व्यापारियों के घर के बाहर पुलिस बल तैनात है। कुछ व्यापारियों को नजरबंद भी किया गया है।

- Advertisement -

 

इससे पहले शनिवार को भी अयोध्या में व्यापारियों का भारी विरोध देखने को मिला। नयाघाट पर एकत्र होकर व्यापारियों ने प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की। उसके बाद सभी व्यापारी जुलूस की शक्ल में बिड़ला धर्मशाला तक गए और रास्ते में पड़ने वाली सभी दुकानों को सांकेतिक रूप से बंद कराया।

 

आज अयोध्या में रहेंगे योगी, प्रशासन की बढ़ी चिंता

शनिवार शाम को हुई बैठक में ही रविवार से रामपथ पर पड़ने वाली सभी दुकानों को अनिश्चितकालीन रूप से बंद रखने का एलान किया गया। रविवार को सीएम योगी अयोध्या के दौरे पर रहेंगे ऐसे में व्यापारियों के रूख ने प्रशासन की चिंता बढ़ा दी है।

 

रामपथ पर सैकड़ों दुकानें आज हैं बंद

रामपथ चौड़ीकरण में प्रशासन की मनमानी के विरोध में आज अयोध्याधाम में बंदी है। उदया चौराहा से लेकर नयाघाट बंधा तिराहा तक की लगभग सभी छोटी-बड़ी दुकानें बंद हैं। शनिवार रात तक व्यापारी अलग-अलग समूहों में रामपथ पर बंदी को सफल बनाने के लिए लोगों से दुकानें बंद रखने की अपील करते रहे।

 

प्रशासन बुलडोजर के साथ तैयार लेकिन व्यापारी विरोध में उतरे

इन सबके बीच शनिवार की दोपहर प्रशासनिक टीम ने बुलडोजर के साथ राम की पैड़ी पर पहुंचकर रामपथ कार्ययोजना की शुरुआत करते हुए तीन दुकानों को ढहा दिया। इसके बाद बुलडोजर हनुमानगढ़ी की तरफ बढ़ने लगा। अचानक हुए इस तोड़फोड़ के खिलाफ व्यापारी लामबंद होते हुए नयाघाट पर एकत्रित होकर प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करने लगे।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें