Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

मुंबई में 6 मंजिला इमारत में लगी भीषण आग, 6 की मौत कई गंभीर रूप से घायल !

महाराष्ट्र के गोरेगांव इलाके में शुक्रवार देर रात 6 मंजिला बिल्डिंग ने भीषण आग लग गयी। इस हादसे में 6 लोगों की मौत की खबर सामने आरही है। बिल्डिंग में लगी भीषण आग में 51 लोग घायल हो गए, जबकि 5 की हालत नाजुक बतायी जा रही है। घायलों को इलाज के लिए पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इनमें से 35 लोगों का अभी भी इलाज चल रहा है। जबकि 4 घायलों को डिस्चार्ज कर दिया गया है। बिल्डिंग में लगी आग इतनी भीषण थी कि पार्किंग में खड़ी कई गाड़ियां इसकी चपेट में आकर जल गयीं। जिसमें चार कार और करीब 30 बाइक शामिल हैं। आग लगने के कारणों का कारण अभी तक सामने नहीं आ पाया है।

- Advertisement -

हादसे में 6 लोगों की मौत।

हादसे का शिकार सात मंजिला इमारत गोरेगांव पश्चिम के आजाद नगर इलाके में स्थित है। आजाद नगर इलाके की जय भवानी बिल्डिंग में सुबह करीब 3 बजे आग लग गई। हादसे में झुलसे लोगों को जोगेश्वरी के एक ट्रॉमा सेंटर और कूपर अस्पताल ले जाया गया। जहाँ डॉक्टरों ने दो नाबालिकों और दो महिलाओं समेत छह लोगों को मृत घोषित कर दिया। इस भीषण आग को बुझाने के लिए आठ से अधिक दमकल गाड़ियों को बुलाया गया। चार घंटों की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका।

गोरेगांव में लगी इस भीषण आग पर मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की भी प्रतिक्रिया सामने आयी है। उन्होंने इस हादसे पर दुख व्यक्त करते हुए कहा कि मैं नगर निगम आयुक्त और पुलिस से लगातार बात कर रहा हूं। साथ ही उन्होंने कहा, “मैं इस हादसे में जान गंवाने वालों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं, सरकार उनके परिवारों को 5 लाख रुपये की आर्थिक मदद देगी। जो लोग घायल हैं उनका इलाज सरकार की ओर से कराया जाएगा।” इसके साथ ही महाराष्ट्र के मंत्री मंगल प्रभात लोढ़ा ने भी इसे बहुत दुखद घटना बताया और इसकी उच्चस्तरीय जांच के लिए कमेटी का गठन करने का आश्वाशन दिया।

 

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें