Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

पाक में उरी हमले के मास्टरमाइंड की मौत, दाऊद भी खत्म, कौन करा रहा पाक में भारत के दुश्मनों को खत्म

दाऊद इब्राहिम के बाद पाकिस्तान में एक और भारत के दुश्मन आतंकी की मौत हो गई है। पाक में उरी हमले के मास्टरमाइंड खान बाबा को मार दिया गया है। ऐसे में एक बार फिर सवाल उठ रहा है कि आखिर ये कौन है जो भारत के दुश्मनों को पाकिस्तान में लगातार खत्म कर रहा है।

- Advertisement -

लश्कर-ए-तैयबा के चीफ हाफिज सईद का करीबी रिश्तेदार और पुलवामा समेत उरी आतंकी हमलों का मास्टरमाइंड खान बाबा को पाकिस्तान में अब मारा गया है। हबीबुल्लाह उर्फ भोला खान उर्फ खान बाबा की हत्या अज्ञात बंदूकधारी ने तब की जब वह कश्मीर में आतंक को फैलाने के लिए खैबर पख्तूनबा में भर्तियां कर रहा था। खैबर पख्तूनबा पुलिस ने इस आतंकी की मौत की पुष्टि की है। मारा गया आतंकी पाकिस्तान के पूर्व सांसद दाबर खान कुंडी का चचेरा भाई था। खान बाबा और हबीबुल्लाह उर्फ भोला खान की मौत के बाद लश्कर ए तैयबा के आतंकियों की मौत का सिलसिला बदस्तूर जारी है। इस आतंकी की हत्या के साथ ही पाकिस्तान में अब तक 23 आतंकियों की अज्ञात बंदूकधारियों ने हत्या कर दी।

केंद्रीय खुफिया एजेंसी से जुड़े सूत्र बताते हैं कि मारा गया आतंकी लश्कर-ए-तैयबा के चीफ हाफिज सईद का करीबी रिश्तेदार भी था। इसके अलावा आतंकी खान बाबा उर्फ भोला खान उरी हमले की योजना बनाने के साथ-साथ उसको अंजाम देने के अंतिम चरण तक में उसका पूरा योगदान था। यही नहीं पुलवामा में हुए हमले के पीछे हाफिज सईद के साथ इस आतंकी की महत्वपूर्ण भूमिका थी। केंद्रीय खुफिया एजेंसी से जुड़े सूत्रों का कहना है कि नगरोटा जम्मू मुठभेड़ में भी यह आतंकी शामिल था। इसके अलावा आतंकी हबीबुल्लाह कश्मीर घाटी में लगातार घुसपैठ कर माहौल खराब करने की कोशिश भी करता था। बड़े आतंकी हमले के पीछे यही आतंकियों की भर्तियां भी कर रहा था। खुफिया एजेंसी से जुड़े सूत्र बताते हैं कि इस बार यह कश्मीर घाटी को अशांत करने के लिए खैबर पख्तूनबा से आतंकियों की भर्ती का अभियान चला रहा था।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें