Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

Chandrayaan 3 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ‘शिव शक्ति’ का नाम दिया, मौलाना सैफ अब्बास नकवी हुए नाराज!

चंद्रमा के दक्षिणी ध्रुव पर जहां चंद्रयान -3 ने अपना पहला कदम रखा उस स्थान को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शिव शक्ति का नाम दिया है, पीएम मोदी अपने विदेश दौरे से लौटते ही आज सुबह सीधा इसरो संस्थान पहुंचे और देश के वैज्ञानिकों का अभिनंदन किया, इस दौरान उन्होंने कहा कि जिस तरह पर चंद्रयान 3 के लैंडर ने सबसे पहले अपना कदम रखा उस जगह को आज से शिव शक्ति के नाम से जाना जाएगा.

- Advertisement -

 

जिस पर मौलाना सैफ अब्बास नकवी ने अपनी आपत्ति जाहिर करते हुए तीखी प्रतिक्रिया दी है. कहा ‘उन्होंने उस जगह को शिव शक्ति नाम दिए जाने पर आपत्ति दर्ज कराई है. मौलाना के कहा ‘ हमारे मुल्क के वैज्ञानिकों और इंडियन रिसर्च ऑर्गेनाइजेशन ने जो कामयाबी हासिल की है यह कामयाबी पुरे मुल्क (देश) की कामयाबी है इसका नाम शिव शक्ति ना होकर हिंदुस्तान होना चाहिए

 

 

मौलना ने मुजफ्फरनगर में मुस्लिम बच्चे की पिटाई का भी जिक्र किया और कहा ‘ मुजफ्फरनगर में जो घटना घटी वो इसी तरह की मानसिकता का नतीजा है. जहां विक्रम लैंडर लैंड किया था, उसका नाम भारत रखना चाहिये था. हिंदुस्तान रखते, इंडिया रखते ये मुनासिब होता. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विदेश दौरा खत्म होते ही सीधा वैज्ञानिकों से मिलने इसरो पहुंचे बधाई देने के लिए .इस दौरान उन्होंने एलान किया कि आज से उस जगह को ‘शिव शक्ति’ के नाम से जाना जाएगा, जहां पर विक्रम लैंडर ने अपना पहला कदम रखा है. यही नहीं उन्होंने उसका जगह के नाम का भी एलान किया जहां पर चंद्रयान 2 का लैंडर गिर गया था. पीएम मोदी ने उस जगह को ‘तिरंगा’ नाम दिया है. इसके साथ ही 23 अगस्त को ‘नेशनल स्पेस डे’ के तौर पर मनाने की घोषणा की है.

 

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें