Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

Budget 2023: मायावती ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा-अमृतकाल को तरस रहे लोग !

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने आज 1 फरवरी को वित्त वर्ष 2023-24 के लिए केंद्रीय बजट पेश किया है। इस बजट में केंद्रीय वित्त मंत्री ने बड़ी घोषणा करते हुए कहा कि, इस बार बजट में नौकरी पेशा लोगों को बड़ी राहत मिलने वाली है। इसके साथ ही वित्तमंत्री ने कहा 7 लाख रुपये की आय तक अब कोई टैक्स नहीं लगेगा। जहां एक तरफ पीएम मोदी समेत बीजेपी के सभी नेता इस बजट की तारीफ कर रहे हैं, वहीं बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने इसे लेकर केंद्र पर निशाना साधा है।

- Advertisement -

 

मायावती ने अपने ट्वीट में लिखा, ‘देश में पहले की तरह पिछले 9 वर्षों में केन्द्र सरकार के बजट आते-जाते रहे, जिसमें घोषणाओं, वादों को लेकर दावों व उम्मीदों की बरसात की जाती रही, लेकिन वे सब बेमानी हो गए जब भारत का मिडिल क्लास महंगाई, गरीबी और बेरोजगारी आदि की मार के कारण लोवर मिडिल क्लास बन गया, अति-दुःखद।’

मायावती ने आगे कहा, ”केन्द्र जब भी योजना लाभार्थियों के आकंड़ों की बात करे तो उसे जरूर याद रखना चाहिए कि भारत लगभग 130 करोड़ गरीबों, मजदूरों, वंचितों, किसानों आदि का विशाल देश है, जो अपने अमृतकाल को तरस रहा है। बजट पार्टी से ज्यादा देश के लिए हो तो बेहतर होगा।”

 

बजट पर मायावती का कटाक्ष

मायावती ने बजट पर प्रहार करते हुए कहा, सरकार उनके आत्म-सम्मान व आत्मनिर्भरता पर ध्यान दे, ताकि आमजन की जेब भरे और देश विकसित हो। जमीनी हकीकत में 100 करोड़ से अधिक जनता का जीवन वैसे ही दांव पर लगा रहता है जैसे पहले था। पिछले साल की कमियां कोई सरकार नहीं बताती और नए वादों की फिर से झड़ी लगा देती है। जो ग्रामीण भारत से जुड़े हैं और असली भारत कहलाते हैं, सरकार उनके आत्म-सम्मान व आत्मनिर्भरता पर ध्यान दे ताकि आमजन की जेब भरे व देश विकसित हो।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें