Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

मेडिकल बिल फर्जीवाड़ा: एयर एम्बुलेंस से मात्र 13 किमी ले जाकर कराया इलाज !

मेडिकल बिल फर्जीवाड़ा: यूपी की राजधानी लखनऊ से मेडिकल बिल फर्जीवाड़े का अनोखा मामला सामने आया है। लखनऊ के एक रिटायर्ड अधिकारी ने अपनी पत्नी के इलाज के लिए महज 13 किमी के लिए एयर एम्बुलेंस की सेवा ले डाली। उन्होंने इस सेवा के लिए विभाग में करीब साढ़े तीन हजार का मेडिकल बिल लगाया है। जिसमें दिखाया गया है कि वे पत्नी को इलाज के लिए चौक से गोमतीनगर लेगए। आपको बता दें कि इसकी दूरी महज 13 किमी है। रिटायर्ड अधिकारी का फर्जीवाड़ा सामने आने के बाद विभाग ने उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है।

- Advertisement -

मेडिकल बिल में पाया गया फर्जीवाड़ा। 

यह मामला राज्य कर मुख्यालय में तैनात रहे रिटायर्ड प्रशासनिक अधिकारी अनुराग मेहरोत्रा का है। सूत्रों के अनुसार, अनुराग मेहरोत्रा ने 25, जुलाई 2022 में अपनी पत्नी के इलाज से जुड़ा एक मेडिकल बिल लगाया था। इसमें बताया गया कि उन्हें आपातकालीन स्थिति में एयर एम्बुलेंस का सहारा लेना पड़ा। वह अपनी पत्नी को कटारी टोला चौक स्थित घर से टीसीआई सेंटर तक ले कर गए। वो घर से अस्पताल तक एयर एम्बुलेंस से गए और इसी से वापस भी आये। जिसके लिए करीब साढ़े तीन हजार का खर्च आया। जिसे उन्होंने अपने मेडिकल बिल में लगाया।

राज्य कर विभाग के अपर आयुक्त प्रशासन ओम प्रकाश वर्मा ने बताया कि एयर एम्बुलेंस के महज साढ़े तीन हजार के बिल को देख कर उन्हें शक हुआ। चौक जैसे घने इलाके में एयर एम्बुलेंस कहां उतरा। इसके अलावा सिर्फ 13 किमी दूर गोमतीनगर में यह कहां उतरा। इनका जवाब मेहरोत्रा नहीं दे पाए। मेहरोत्रा ने बताया कि उन्होंने चारबाग स्थित इंडिया टूर एंड ट्रेवेल्स का एयर एम्बुलेंस बुक किया था। साथ ही उन्होंने बिल में इसका नम्बर यूपी 30 एटी 2195 भिलिख डाला। लेकिन जांच के दौरान पता चला कि इंडिया टूर एंड ट्रेवेल्स का कोई अस्तित्व ही नहीं है। इतना ही नहीं वाहन नंबर का सत्यापन करने पर पता चला हरदोई की किसी कार का नंबर है। इस पूरे मामले को लेकर पुलिस छानबीन कर रही है। विभागीय जांच शरू करने की भी तैयारी है।

 

 

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें