Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

Meerut News: सेना में ड्राइवर था, फर्जी कर्नल बनकर किया करोड़ों की ठगी !

उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है जहा एक आदमी ने खुद को सेना का कर्नल बताये हुए एक आरोपी को अपनी ठगी का शिकार बना लिया जैसे ही पता चला इसके बाद आरोपी के खिलाफ गंगानगर थाने में रिपोर्ट दर्ज की गई है। पुलिस ने मौके पर आरोपी के घर पहुंच गिरफ्तार कर लिया गया है जांच में सामने आया है कि आरोपी अभी तक 31 करोड़ रुपये की ठगी कर चुका है।

- Advertisement -

 

आरोपी की पहचान सत्यापाल सिंह यादव के रूप में हुई है। वह मेरठ के पास कसेरूखेड़ा का रहने वाला है। आरोप है कि आरोपी ने मेरठ में खुद को भर्ती बोर्ड का कर्नल डीएस चौहान बता रखा था। इतना ही नहीं, आरोपी सत्यपाल के पास से आईकार्ड समेत कैंटीन का कार्ड, कई अधिकारियों के नाम की फर्जी मोहरें, फ्रॉड ज्वॉइनिंग लेटर मिले हैं। बताया गया है वह इससे पहले भी कई राज्यों में ठगी कर चुका है। पुलिस ने बताया आरोपी ने अपना जुल्म बड़ी आसानी से कबूल कर लिया है

बुलंदशहर से लेकर नोएडा और मेरठ ही नहीं लखनऊ तक के युवकों को ठग चुका है। गंगानगर पुलिस के साथ एसटीएफ की टीम फर्जी कर्नल से पूछताछ में जुटी है। इंटेलिजेंस और STF की पूछताछ में पता चला की सत्यपाल 1985 में इंडियन आर्मी में भर्ती हुआ था। 2003 में वह नायक की रैंक पर ड्राइवर की पोस्ट से रिटायर हुआ था। सत्यपाल खुद 10 वीं फेल है। उसकी पोस्टिंग मेरठ, लखनऊ सेंटर, सिक्किम, अमृतसर, श्रीनगर, जम्‍मू-कश्‍मीर में रही है। रिटायरमेंट के 3 साल बाद सत्यपाल को पैरालिसिस हो गया था। इसके बाद सत्यपाल ने पैसा कमाने के लिए यह तरीका निकाला। पुलिस के मुताबिक सत्यपाल सिंह ने कर्नल डीएस चौहान के नाम की प्लेट बनवाई। कर्नल की वर्दी पहनकर एक फर्जी फोटो आईडी भी तैयार कर ली थी।

 

 

पड़ताल में सामने आया कि सत्यपाल 2019 में बेटे के साथ इंचौली थाने से जेल भी जा चुका है।  पुलिस की जांच और पूछताछ में सामने आया शिकायत के बाद पुलिस ने सोमवार को फर्जी कर्नल के घर पर छापा मारा, जिसके बाद उसे गिरफ्तार किया गया है। आरोपी के बेटे और बेटी मौके से फरार हैं।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें