Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

Ministry of Defence News ; आजमगढ़ जिला के शिवम श्रीवास्तव ने जिले का नाम किया रोशन , National Council Member के पद पर चुने गए !

Ministry of Defence News; उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जिला के रहने वाले शिवम श्रीवास्तव ने वर्ष 2007 में अपने घर को छोड़ अपने सपने को साकार करने के लिए इलाहाबाद तैयारी करने के लिए चले गए ! वर्ष 2013 में शिवम श्रीवास्तव का कर्मचारी चयन आयोग ( SSC ) के द्वारा रक्षा मंत्रालय (Defence Ministry) के अधीन आने वाले अति विस्फोटक निर्माणी ,पुणे मे चयन हुआ ! शिवम् श्रीवास्तव एक मध्यम परिवार से सम्बन्ध रखते है ! वर्ष 2018 में शिवम् श्रीवास्तव के कार्यशैली और प्रतिबद्धता को देखते हुए विभागी प्रमोसन के तहत पदोन्नति मिली और साथ ही में शाखा का संयुक्त सचिव फिर शाखा का सचिव बनाया गया ! आपको बता दे कि हर दो वर्ष में भारतीय अराजपत्रित अधिकारीयों ( ए .आई.एन.जी.ओ ) का अधिवेशन होता है ! इस अधिवेशन में सभी शाखा के सचिव अपने शाखा का विवरण देते है और साथ ही नयी कार्यकारिणी का चुनाव भी किया जाता है !

- Advertisement -

 

 

 

इस बार अखिल भारतीय अराजपत्रित अधिकारीयों ( ए .आई.एन.जी.ओ ) का वार्षिक महाधवेशन साउथ जोन ने चेन्नई में आयोजित किया गया इस अधिवेशन में देश के सभी कोने से लोग आये थे इस दौरान अनेक महत्वपूर्ण प्रस्ताव भी रखा गया !जैसे कैडर रिव्यू, एन पी. एस से ओ पी एस ,समयबध्य तरीके से पदोनत्ति , डिपार्टमेंटल एग्जाम और अन्य संकल्प पारित किये गए और साथ ही में नई कार्यकारिणी का भी गठन किया गया !

 

इस महाधिवेशन में अति विष्फोटक निर्माणी से शिवम श्रीवास्तव जो की शाखा के सचिव और वेस्ट जोन के संयुक्त सचिव है उन्होंने साउथ जोन में अति विष्फोटक निर्माणी का नेतृत्व किया उनके साथ देने के लिए सुशांत जगदाले, चेयरमैन, पुष्पराज पासवान , संयुक्त सचिव और राजेश कोलते भी इस अधिवेशन में उपस्थित थे ।

 

 

 

 

इस कार्यक्रम के दौरान नई कार्यकारिणी संगठन का चुनाव किया गया!जिनमें राष्ट्रीय अध्यक्ष एल जय वर्धन रेड्डी और अजय को राष्ट्रीय स्तर पर जनरल सेक्रेटरी के पद पर चुना गया!अति विस्फोटक निर्माणी से आजमगढ़ के शिवम श्रीवास्तव को National Council Member के पद पर चुना गया ! निर्माणी के सभी कर्मचारियों ने शिवम को बधाई दी और कहा कि हमें गर्व है कि हमें आप जैसे लोगों के बीच कार्य करने का अवसर मिला है !

 

 

करिकर्म के दौरान शिवम् श्रीवास्तव (शाखा सचिव ) ने कहा ,यह अधिवेशन कई मायनों में अलग था ! इस अधिवेशन से आयुध निर्माणी के सभी सदस्य एक ही सुर में बात कही कारपोरेशन किसी भी कीमत पर स्वीकार नहीं है !उन्होंने कहा हम सभी जानते हैं की ड्यूटी डेपुटेशन की 2 वर्ष की अवधि इस वर्ष सितंबर माह में समाप्त हो रही है ! लेकिन सरकार ने अपने आगे की मनसा अभी भी जाहिर नहीं की है! यह एक चिंतनीय विषय है इस पर हम सभी को एकजुट होकर एकमत होकर अपनी बात को सरकार के समक्ष रखने की आवश्यकता है !

 

 

 

 

जब Liveupnews24 की टीम ने शिवम श्रीवास्तव से पूछा कि आप ने कम समय में इतनी बड़ी उपलब्धि हासिल की है और आप खुद एक युवा है ! तो युवाओं के बारे में क्या कहना है ? उन्होंने कहा , अगर किसी भी देश का एसिड कुछ है तो वो उस देश को युवा होता है और भारत इस मामले में सोभाग्यशाली है की हम दुनिया की सबसे युवा देश है हमारे पास युवाओ की सबसे बड़ी आबादी है ! आने वाली पीढ़ी के भविष्य के हित के लिए हम लगातार कार्य कर रहे हैं !

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें