Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

जानिए PM नरेंद्र मोदी ने अमेरिका की फर्स्ट लेडी और राष्ट्रपति बाइडेन को गिफ्ट में क्या दिया !

अमेरिका के राजकीय दौरे पर गए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज व्हाइट हाउस में अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन और जिल बाइ़डेन से मुलाकात. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फर्स्ट लेडी डॉ. जिल बाइडेन को एक 7.5 कैरेट का ग्रीन डायमंड उपहार में दिया तो वहीं प्रेसिडेंट जो बाइडने को विशेष चंदन का डिब्बा भेंट किया.

- Advertisement -

 

 

 

 

पीएम मोदी ने अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन को एक विशेष चंदन का डिब्बा भेंट किया, जिसे जयपुर के एक मास्टर शिल्पकार ने हाथ से बनाया है. ये डब्बा मैसूर के चंदन की लकड़ी से बनाया गया है. इस बॉक्स में भगवान गणेश की मूर्ति है. मूर्ति को कोलकाता के पांचवीं पीढ़ी के चांदी कारीगरों के एक परिवार ने हाथों से बनाया है. बॉक्स में एक दीया (तेल का दीपक) भी है.

बता दें की तिलदान के लिए तमिलनाडु से लाए गए तिल या सफेद तिल के बीज चढ़ाए गए हैं. राजस्थान में हस्तनिर्मित, 24K शुद्ध और हॉलमार्क वाला सोने का सिक्का हिरण्यदान (सोने का दान) के रूप में दे गया है. पीएम मोदी ने अमेरिकी राष्ट्रपति को उपहार में दिए गए बॉक्स में 99.5% शुद्ध और हॉलमार्क वाला चांदी का सिक्का भी दिया है जिसे रौप्यदान (चांदी का दान) के रूप में दिया गया है. लवणदान (नमक का दान) के लिए गुजरात का लवण या नमक दिया गया है.

 

 

वहीं, व्हाइट हाउस की ओर से जारी बयान के अनुसार, आधिकारिक उपहार के रूप में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन और प्रथम महिला जिल बिडेन प्रधानमंत्री मोदी को 20वीं सदी की शुरुआत की एक हस्तनिर्मित, प्राचीन अमेरिकी पुस्तक गैली भेंट करेंगे. राष्ट्रपति बाइडेन, पीएम मोदी को एक विंटेज अमेरिकी कैमरा भी उपहार में देंगे, जिसके साथ जॉर्ज ईस्टमैन के पहले कोडक कैमरे के पेटेंट का एक अभिलेखीय प्रतिकृति प्रिंट और अमेरिकी वन्यजीव फोटोग्राफी की एक हार्डकवर पुस्तक भी होगी. जिल बाइडेन, पीएम मोदी को ‘कलेक्टेड पोयम्स ऑफ रॉबर्ट फ्रॉस्ट’ की हस्ताक्षरित, प्रथम संस्करण प्रति उपहार में देंगी.

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें