Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

सहारा में फंसा 10 करोड़ लोगों का पैसा मिलेगा वापस, आज से ‘Sahara Refund Portal’ पर प्रोसेस शुरू, यहां करिए अप्लाई !

सहारा इंडिया (Sahara India) में अगर आपका भी पैसा फंसा है तो खुश हो जाइए। आपका इंतजार अब खत्म हुआ। सहारा इंडिया से पैसा अब मिलना शुरू हो गया है। समझ लीजिए कि, अब आप चंद कदम दूर हैं अपने पैसों से। आपको बताएंगे कि,  कहां  पर और कैसे अप्लाई आप करेगे कि,  तुरंत आपके भी खाते में आपका पूरा पैसा लौट आएगा।

- Advertisement -

10 करोड़ निवेशकों के फंसे पैसे 

आप सभी जानते हैं कि,  सहारा इंडिया की को-ऑपरेटिव सोसाइटीज के 10 करोड़ निवेशकों के पैसे फंसे हुए हैं। इसमें बिहार, झारखंड, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश जैसे राज्यों के लोगों की संख्या सबसे ज्यादा है। पैसे वापस नहीं मिलने पर निवेशकों ने इस मामले में सरकार से हस्तक्षेप करने की अपील की थी। इसके बाद से सरकार ने इसे लेकर गंभीरता दिखाई। मार्च में, सुप्रीम कोर्ट ने निर्देश दिया था कि,  सहारा ग्रुप की सहकारी समितियों के वास्तविक जमाकर्ताओं के बकाया के भुगतान के लिए ‘सहारा-सेबी रिफंड अकाउंट’ से 5,000 करोड़ रुपए सेंट्रल रजिस्ट्रार ऑफ कोऑपरेटिव सोसाइटीज (CRCS) में ट्रांसफर किए जाएं।

अब यह प्रक्रिया शुरू होने जा रही है। यानी सेबी फंड से जो 5000 करोड़ रुपये आए हैं, उसी में से आपको आपका हिस्सा मिल जाएगा। इसके लिए केंद्र सरकार की तरफ से ‘सहारा रिफंड पोर्टल’ लॉन्च किया गया है। केंद्रीय सहकारिता मंत्री अमिता शाह ने इस पोर्टल को लॉन्च किया है। इसी पोर्टल के जरिए सभी निवेशकों को उनका पैसा वापस मिलेगा। पैसे उन्हें ही वापस मिलेंगे जिनकी निवेश की अवधि पूरी हो चुकी है। आपको बता दें कि इस पोर्टल पर सहारा इंडिया के इन्वेस्टर्स की डिटेल्स होंगी। यह जानकारी भी होगी कि,  सहारा में निवेश किए गए पैसों को कैसे वापस पाया जा सकता है।

जैसे ही आप इस पोर्टल पर जाएंगे और वहीं पर सारी जानकारी मिल जाएगी कि कैसे आपको आवेदन फॉर्म भरना है। यह बेहद ही आसान रखा गया है ताकि कोई भी निवेशक आसानी से घर बैठे इसे भर सके और अपना पैसा अपने बैंक खाते में सीधे प्राप्त कर सके।

आपको बता दें कि,  सिर्फ सहारा क्रेडिट कोऑपरेटिव सोसाइटी लिमिटेड, सहारायन यूनिवर्सल मल्टीपर्पज सोसाइटी लिमिटेड, हमारा इंडिया क्रेडिट कोऑपरेटिव सोसाइटी लिमिटेड, स्टार्स मल्टीपर्पज कोऑपरेटिव सोसाइटी लिमिटेड में जिनके पैसे फंसे हैं वे ही अभी इसके लिए आवेदन कर सकते हैं।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें