Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

MP विधानसभा चुनाव: कांग्रेस ने जारी किया घोषणापत्र, 27% ओबीसी आरक्षण का किया वादा।

कांग्रेस ने मध्य प्रदेश विधानसभा चुनावों के लिए पार्टी का घोषणापत्र जारी किया। मध्य प्रदेश इकाई के अध्यक्ष कमल नाथ ने मंगलवार को इसकी घोषणा की। इस घोषणापत्र में राज्य के सभी निवासियों के लिए 25 लाख रुपये तक के स्वास्थ्य बीमा, अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए 27 फ़ीसदी आरक्षण और राज्य की एक आईपीएल टीम के गठन का वादा किया है। यह घोषणापत्र 106 पन्नों का है जिसमें कुल 59 वादे किए हैं। इसमें किसानों, महिलाओं और सरकारी कर्मचारियों समेत समाज के लगभग सभी तबकों के लिए कुछ करने का वादा किया गया है।

- Advertisement -

25 लाख रुपये का स्वास्थ्य बीमा, प्रति माह बेरोज़गारी भत्ता…

आपको बता दें कि पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों को लेकर सभी पार्टियां पूरे दमखम के साथ चुनावी मैदान में उतरने को तैयार हैं। 2024 के लोकसभा चुनावों को लेकर पांच राज्यों के ये चुनाव महत्वपूर्ण हैं। इसी को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने मंगलवार को कांग्रेस का घोषणापत्र जारी किया। जिसे जारी करते हुए उन्होंने कहा, “हम राज्य के सभी लोगों को 25 लाख रुपये का स्वास्थ्य बीमा देंगे। जिसमें 10 लाख रुपये की दुर्घटना बीमा का भी कवर होगा।” साथ ही इसमें वादा किया गया कि इंडियन प्रीमियर लीग में मध्य प्रदेश की भी एक टीम होगी। इसके साथ उन्होंने किसानों के लिए दो लाख रुपये तक के कृषि लोन की माफी की घोषणा की है। कांग्रेस ने महिलाओं के लिए हर महीने 1500 रुपये की मदद देने का वादा किया है। एलपीसी गैस 500 रुपये की दर से मुहैया कराने का भी दावा किया है।

 

कांग्रेस के घोषणापत्र के अनुसार, स्कूली शिक्षा फ्री की जाएगी। पुरानी पेंशन व्यवस्था बहाल की जाएगी। इसमें बेरोजगारों के लिए भी सौगात है। जिसके अंतर्गत 1500 से 3000 रुपये प्रति माह की दर से दो साल तक बेरोज़गारी भत्ते का प्रावधान किया जाएगा। 230 सदस्यीय मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए 17 नवंबर को मतदान होने हैं।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें