Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

बृजभूषण की जगह ले सकते हैं MP के मंत्री मोहन यादव? WFI अध्यक्ष पद का चुनाव है साख की लड़ाई !

Wrestling Federation of India के निवर्तमान अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह (Brij Bhushan Sharan Singh) के लिए आज काफी अहम दिन है। बता दें कि, आज के दिन बृजभूषण सिंह महासंघ चुनावों के लिए विभिन्न पदों पर उनके उम्मीदवारों की घोषणा की जाएगी। ऐसे में आज (31 July) को भारतीय कुश्ती फेडरेशन (WFI) को 12 साल बाद नया प्रधान मिलने वाला है।

- Advertisement -

मिली जानकारी के अनुसार, बताया जा रहा है, MP कुश्ती संघ के अध्यक्ष मोहन यादव WFI के नए अध्यक्ष हो सकते हैं। उनकी दावेदारी सबसे मजबूत बताई जा रही है। सोमवार को मोहन यादव WFI चुनाव के लिए नॉमिनेशन फाइल कर सकते हैं। सबसे बड़ा सवाल है कि, मोहन यादव के नाम पर खेल मंत्रालय और बृजभूषण दोनों सहमत है।

ऐसे में लोगों का मानना है कि, कुश्ती में हरियाणा के वर्चस्व को रोकने के लिए मोहन यादव के नाम पर सहमति बनी है। वह कुछ ही देर में अन्य पदाधिकारियों के साथ नॉमिनेशन करेंगे। 12 अगस्त को भारतीय कुश्ती फेडरेशन के होने वाले चुनाव के लिए आज सोमवार को नॉमिनेशन करने का आखिरी दिन है।

बृजभूषण जिनके खिलाफ ओलिंपिक पदक विजेता बजरंग पूनिया और साक्षी मलिक और एशियाई खेलों के स्वर्ण पदक विजेता विनेश फोगट सहित 6 शीर्ष पहलवानों ने यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए थे, वह चुनाव लड़ने के लिए अयोग्य हैं, क्योंकि उन्होंने महासंघ के प्रमुख के रूप में, राष्ट्रीय खेल संहिता के अनुसार, अनुमत अधिकतम अवधि 12 साल पूरे कर लिए हैं।

मेरे परिवार से कुश्ती फेडरेशन का नहीं लड़ेगा चुनाव: बृजभूषण

बृजभूषण शरण सिंह ने कहा है कि, “फेडरेशन (भारतीय कुश्ती महासंघ, WFI) के चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने का आज आखिरी दिन है…मेरे परिवार से कोई भी नामांकन दाखिल नहीं कर रहा है।”

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें