Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

“उमर अंसारी के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी, अगली सुनवाई की तारीख 2 जून निर्धारित”

MP-MLA COURT; मुख्तार अंसारी के छोटे बेटे उमर अंसारी के खिलाफ कोर्ट ने गैर जमानती वारंट जारी किया है। यह वारंट उमर अंसारी के साथ-साथ अन्य आरोपियों के खिलाफ दर्ज हुए मुकदमों के लिए जारी किया गया है।
यह मामला साल 2022 के विधानसभा चुनाव के दौरान घटित हुआ था, जब उमर अंसारी ने बिना अनुमति के मऊ में विजय जुलूस और रोड शो निकाला था। इसके बाद पुलिस द्वारा उमर और अन्य आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था।

- Advertisement -

 

 

इस मामले में, सीजेएम एमपी / एमएलए कोर्ट के अंदर श्वेता चौधरी की अदालत में आचार संहिता उल्लंघन के दो मामलों की सुनवाई हुई है। मुख्तार के दूसरे बेटे अब्बास अंसारी को कासगंज जेल से वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से उपस्थित किया गया है। हालांकि, उमर अंसारी कोर्ट में पेश नहीं हो सका है।

 

जब उमर अंसारी कोर्ट में पेश नहीं हुआ, तो आरोप उसके खिलाफ तय नहीं किए जा सके। कोर्ट ने उमर के अनुपस्थित रहने पर सख्त रुख अपनाते हुए उसके खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी कर दी। यह वारंट उमर को गिरफ्तार करने के लिए जारी की गई है। 27 फरवरी 22 को विधानसभा चुनाव के दौरान बिना अनुमति रोड शो निकालने और चुनाव जीतने के बाद 10 मार्च को बिना अनुमति विजय जुलूस निकालने पर मुख्तार अंसारी के दोनों बेटे प्रत्याशी अब्बास अंसारी और उमर अंसारी के अलावा गणेश दत्त मिश्रा, मंसूर अंसारी, मोहम्मद ईशा खान, शाहिद लारी, शाकिर लारी, जुल्फेकार और धर्मेंद्र सोनकर के खिलाफ आचार संहित उल्लंघन के मामले में पुलिस ने दो मुकदमा दर्ज किया था। शुक्रवार को दोनों मामलों में आरोप तय होना था।

 

मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट श्वेता चौधरी ने उमर अंसारी के अनुपस्थित होने पर उसके खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी कर दिया है। इसके साथ ही, अगली सुनवाई की तारीख 2 जून तय की गई है। इस दौरान, आचार संहिता के उल्लंघन के मामले में दर्ज मुकदमे में आरोपी के वकील राजेश कुमार शर्मा ने बताया कि क्राइम नंबर 106/22 में स्टेट बनाम अब्बास अंसारी, उमर अंसारी, मंसूर अंसारी, शाहिद लारी और अन्य नामजद शामिल थे।

 

मामले में शुक्रवार को कोर्ट ने आरोप तय करने के लिए फाइल लगाई थी। उन लोगों के खिलाफ जो अनुपस्थित थे, कोर्ट ने गैर जमानती वारंट (NBW) जारी किया है। मुख्य रूप से उमर अंसारी अनुपस्थित थे। आज आरोप तय नहीं हो पाया है और अगली तारीख 2 जून को निर्धारित की गई है।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें