Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

मेरठ: वेब सीरीज से बनाया प्लान, लूटे 8 करोड़ रुपये, बुजुर्ग दंपत्ति को मारी गोली !

मेरठ: कारोबारी के घर हुई हत्या और लूटपाट के बाद दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया। आरोपियों ने वेब सीरीज देखकर प्लान बनाकर लूटपाट की। इस घटना को अंजाम देने वाला मुख्य आरोपी LLB का छात्र है। जिन्होंने न सिर्फ कारोबारी के घर पर 8 करोड़ की लूटपाट की बल्कि विरोध करने पर पति-पत्नी को मार डाला। मेरठ में इस घटना के बाद लूटपाट और हत्या के आरोप में दो लोगों को गिरफ्तार किया है।

- Advertisement -

आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि उन्होंने इसकी योजना असुर वेब सीरीज को देखकर बनायी थी। इसके लिए ये लोग मेरठ में पिछले 2 साल से कारोबारी डीके जैन के मकान की रेकी कर रहे थे। यूट्यूब की सहायता से इन्होने तिजोरी को काटना सीखा। इसके बाद उन्होंने घटना को अंजाम दिया। बताया जा रहा है कि इन अपराधियों ने नकदी और जेवर समेत करीब 8 करोड़ की लूट की।

500 से अधिक सीसीटीवी फुटेज खंगालने पर मिले आरोपी।

पुलिस ने आरोपियों तक पहुंचने के लिए घटना स्थल के आसपास के सभी सीसीटीवी कैमरों को खंगाला। इसके लिए 10 किमी की दूरी पर लगे 500 से अधिक सीसीटीवी फुटेज को खंगालने के बाद पुलिस आरोपियों तक पहुंची। इसमें पुलिस को करीब 48 घंटे का समय लगा। अपराधियों ने बताया कि वो लूट की रकम से कारोबार करना चाहते थे। पुलिस के अनुसार इस पूरे कांड के लिए प्रेमपुरी थाना निवासी प्रियांक शर्मा तथा यश शर्मा को गिरफ्तार किया गया है।

प्रियांक LLB का छात्र है और उसका साथी 8वीं पास है। प्रियांक ने ही यश को इस योजना का हिस्सा बनाया। यश मुख्य रूप से रोहटा रोड ढंडरा गांव का रहने वाला है। लेकिन पिछले कुछ समय से स्पोर्ट्स कारोबारी के घर से डेढ़ किमी दूर प्रेमपुरी में किराए के कमरे में रह रहा था। दोनों ने लूट की रकम को आधा-आधा बाँटने की योजना बनायी थी। इसके पहले दोनों का कोई भी आपराधिक रिकॉर्ड नहीं है।

असुर वेब सीरीज देख कर बनायी योजना।

आरोपियों ने पुलिस को बताया कि यह पूरी योजना असुर वेब सीरीज देख कर बनाई थी। 2020 में असुर सीरीज का पार्ट-1 आया था। उसके बाद से ही ये दोनों लूट की प्लानिंग बनाने लगे। घटना को अंजाम दिलाने के लिए आरोपियों ने बाइक की नंबर प्लेट बदली। इसके लिए उन्होंने OLX पर बाइक नंबर चेक किये थे। ऐसी मॉडल की बाइक का नंबर प्रयोग किया, ताकि ऐप पर चेक करने पर दूसरी बाइक दिखाई न दे। साथ ही यूट्यूब पर अपराधियों ने तिजोरी को ग्राइंडर से काटना सीखा। 2022 में बागपत अड्‌डे के पास से ग्राइंडर खरीदकर रख लिया था। घटना के वक्त दोनों घर में घुसे, उसी तरह तिजोरी काटकर लूट कर ली।

मेरठ में कारोबारी के घर की दो सालों तक की रेकी।

पुलिस के अनुसार दोनों आरोपी पिछले दो सालों से जैन के घर की रेकी कर रहे थे। इसके लिए उन्होंने इलाके के अन्य घरों को भी छांटा था। लेकिन कहीं भीड़ तो कहीं CCTV की वजह से ये लोग काम को अंजाम नहीं दे पाए। लेकिन जैन के घर की रेकी के बाद पता चला कि आसपास CCTV नहीं लगा है। साथ ही घर सड़क पर होने पर भी सुबह सूनसान रहता था। इसलिए दो सालों तक आरोपियों ने मकान, फैक्ट्री और पूरे परिवार की रेकी की।

रेकी में आरोपियों ने घर में सदस्यों की संख्या, आने-जाने का समय आदि का पता लगाया। जिसमें उन्हें पता चला कि सुबह बड़ा बेटा नवीन, पत्नी और बच्चे मेन गेट खोलकर स्कूल फिर कंपनी बाग जाते हैं। घर में सिर्फ जैन दंपत्ति रहते हैं और दरवाजा खुला रहता है। सब चीजों की बारीकी से रेकी करने के बाद आरोपियों ने घटना को अंजाम दिया।

इसके अलावा मुख्य आरोपी प्रियांक दो दिन पहले ही किरायेदार बनकर जैन के घर गया था। उसने घर के अंदर घुसकर किराए का कमरा पूछा। इसी बहाने उसने घर के अंदर का जायजा लिया। बता दें कि डीके जैन शहर के बड़े कारोबारियों में शामिल थे। आरोपियों ने बताया कि उनका प्लान बंधक बनाने का था। लेकिन बुजुर्ग दंपत्ति के विरोध करने पर उनपर गोली चला दी। जिससे दोनों की मौत हो गयी थी। आरोपियों से पुलिस ने घटना में इस्तेमाल हुई बाइक, .32 बोर का तमंचा, चाकू बरामद किया है। पूछताछ में पता चला कि अवैध तमंचा प्रियांक को उसके पुराने दोस्त ने दिया था।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें