Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

हिंदू धर्म इस्लाम से भी पुराना, पहले सारे मुस्लिम हिंदू ही थे: पूर्व कांग्रेसी नेता गुलाम नबी आजाद

पूर्व कांग्रेसी नेता गुलाम नबी आजाद ने बहुत बड़ा बयान दे दिया है। उन्होंने साफ स्वीकार किया है कि हिंदू धर्म ही पुराना है। इसके साथ ही उन्होंने अब यह भी माना कि सारे मुस्लिम पहले हिंदू ही थे। गुलाम नबी आजाद के इस बयान के बाद अब राजनीतिक सरगर्मी तेज हो गई है।

- Advertisement -

 

कांग्रेस का साथ छोड़कर डेमोक्रेटिव प्रोग्रेसिव आजाद पार्टी (DPAP) बनाने वाले जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री गुलाम नबी आजाद ने अपने एक बयान में कहा, इस्लाम का जन्म 1500 साल पहले हुआ था। भारत में कोई भी बाहरी नहीं है। हम सभी इस देश के हैं। भारत के मुसलमान मूल रूप से हिंदू थे, जो बाद में कनवर्ट हो गए।

आजाद ने कहा कि ‘हम बाहर से नहीं आए हैं इसी मिट्टी की पैदावार है। इसी मिट्टी में खत्म होना है’। उन्होंने कहा कि हमारे बीजेपी के किसी लीडर ने बताया कि कोई बार से आए हैं कोई अंदर से आए हैं। मैंने कहा कि अंदर-बाहर से कोई नहीं आया।

उन्होंने कहा, ‘हमारे हिंदुस्तान में इस्लाम तो सिर्फ आया ही 1500 साल पहले। हिंदू धर्म ही बहुत पुराना है। बाकी तो सब हिंदू से ही कनवर्ट हुए हैं मुस्लमान हिंदुस्तान में। सब इसी धर्म में पैदा हुए। हमारे हिंदू भाई मरते हैं तो उन्हें जलाते हैं। उसके बाद अवशेष दरिया में डाल देते हैं। वह पानी अलग-अलग जाता है। उसे पी भी जाते हैं।’

यह वीडियो 9 साल पुराना बताया जा रहा है लेकिन अब ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस वीडियो के सामने आने के बाद राजनीतिक सरगर्मी भी तेज हो गई है। गुलाम नबी आजाद के इस बयान पर आपकी क्या राय है, नीचे कमेंट करें।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें