Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

मेरा बिल मेरा अधिकार: 6 राज्यों में सरकार करेगी लॉन्च जीएसटी इनाम योजना !

मेरा बिल मेरा अधिकार: सरकार 1 सितम्बर से 6 राज्यों में ‘मेरा बिल मेरा अधिकार’ नाम से प्रोत्साहन योजना जारी करेगी। इस योजना का उद्देश्य ग्राहकों को हर बार खरीदारी करने पर बिल मांगने के लिए प्रेरित करना है। यह योजना असम, गुजरात और हरियाणा राज्यों में शुरू की जाएगी। साथ ही केंद्रशासित प्रदेश पुडुचेरी, दमन और दीव और दादरा और नगर हवेली में शुरू की जायेगी।

- Advertisement -

इसकी सूचना केंद्रीय अप्रत्यक्ष कर और सीमा शुल्क बोर्ड (CBIC) ने दी है। इस योजना के माध्यम से मोबाइल ऐप पर बिल अपलोड करके 10 हजार से 1 करोड़ तक का नगद इनाम जीता जा सकता है। सीबीआईसी ने एक्स (पूर्व में ट्वीटर) पर पोस्ट करते हुए यह जानकारी दी। उसने कहा कि जीएसटी वाला बिल अपलोड करने पर लोग नगद इनाम भी जीत सकते हैं।

मेरा बिल मेरा अधिकार: 10 हजार से 1 करोड़ तक का नगद इनाम।

‘मेरा बिल मेरा अधिकार’ ऐप IOS और एंड्रॉइड दोनों मंचों पर उपलब्ध होगी। ऐप में अपलोड इनवॉइस में उपभोक्ता को जीएसटीआईएन देना होगा। साथ ही इनवॉइस नंबर, भुगतान राशि और टैक्स राशि का विवरण भी होना चाहिए। एक व्यक्ति माह में अधिकतम 25 बिल अपलोड कर सकता है। जिसका न्यूनतम मूल्य 200 रुपये होना चाहिए।

500 से भी अधिक कम्प्युटराइज़ लकी ड्रा निकाले जाएंगे।

इस योजना के तहत 500 से भी अधिक कम्प्युटराइज़ लकी ड्रा निकाले जाएंगे। अधिकारियों के अनुसार एक तिमाही में दो लकी ड्रा निकाले जाएंगे। जिसकी पुरस्कार राशि एक करोड़ रुपये तक हो सकती है। उन्होंने बताया कि इस योजना को अंतिम रूप दिया जा रहा है। इसे सितंबर महीने के शुरू के हफ्ते में लॉन्च किया जा सकता है। GST चोरी से निपटने के लिए पहले ही बी2बी लेनदेन के लिए इलेक्ट्रॉनिक चालान को जरुरी किया गया है।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें