Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

आखिर राहुल ने ऐसा क्या दिखा दिया जिससे संसद में हंगामा मच गया ?

आज बजट सत्र के 6वें दिन संसद में धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा हुई। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने लोकसभा में केन्द्र सरकार को मंहगाई, बेरोजगारी और अडानी के मुद्दे पर जमकर घेरा। राहुल गांधी ने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि देश के प्रधानमंत्री जिस देश का दौरा करते हैं, उस देश का ‘बिजनेस कॉन्ट्रैक्ट’ अडानी के हाथ में आ जाता है। राहुल ने सरकार को घेरते हुए कई मामलों पर नरेंन्द्र मोदी से सीधे सवाल भी किए।

- Advertisement -

अपनी बात रखते हुए राहुल ने संसद के समक्ष एक पोस्टर रखा, जिससे बवाल मच गया। दरअसल, राहुल गांधी ने एक पोस्टर दिखाया जिसमें नरेंन्द्र मोदी और गौतम अडानी एक साथ हवाई जहाज में बैठे हुए थें। पोस्टर दिखाकर राहुल ने सरकार को घेरा।

राहुल ने पोस्टर दिखाकर किया पीएम से सीधा सवाल
लोकसभा में राहुल ने कहा- मैं भारत जोड़ो यात्रा के दौरान जिस भी जगह गया, वहां लोगों के मन में एक ही सवाल था कि वो अडानी जैसा स्टार्ट अप कैसे शुरु करें। एक ऐसा स्टार्ट अप जिसमें बस फायदा ही फायदा है। लोगों का पूछना हैं कि ऐसा कौन-सा जादू हुआ कि सिर्फ 9 सालों में अडानी की आय कई गुना बढ़ गई।

राहुल ने यह भी कहा कि, प्रधानमंत्री आस्ट्रेलिया जाते हैं, अडानी को स्टेट बैंक ऑफ इंडिया से लोन मिल जाता है। पीएम बांग्लादेश जाते हैं, अडानी को वहां की इलेक्ट्रिसिटी का 25 सलाना कॉन्ट्रैक्ट मिल जाता है। ऐसे बहुत से उदाहरण हैं जिससे यह साबित होता है कि यह भारत की नहीं, बल्कि अडानी की विदेश नीति है।

पीएम दें इन 4 सवालों का जवाब
राहुल ने नरेंन्द्र मोदी को घेरते हुए कहा कि पहले नरेंन्द्र मोदी अडानी के जहाज में जाते थे, लेकिन अब अडानी मोदी जी के हवाई जहाज में जाते हैं। इसके साथ ही राहुल ने सीधा सवाल करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री से मेरा आग्रह है कि वो मेरे इन 4 सवालों के जवाब दें-
– ‘पीएम मोदी के विदेश दौरे में अडानी और आप कितनी बार एक साथ गए.’
– ‘आपके कितने दौरों के दौरान अडानी गए.’
– ‘आपके कितने दौरे के बाद अडानी उस देश के दौरे पर गए. ‘
– ‘कितने देशों में आपके दौरे के बाद अडानी को कॉन्ट्रैक्ट मिले.’

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें