Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

National Film Awards 2024: नेशनल अवॉर्ड मिलते ही क्यों रोने लगी हिरोइन? राष्ट्रपति ने दिया दिलासा

देश के कलाकारों को बीती शाम यानी 8 अक्टूबर को राष्ट्रपति भवन में राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों (National Film Awards 2024) से नवाजा गया है। इस दौरान एक ऐसा भी समय आया जब कच्छ एक्सप्रेस फिल्म के लिए मानसी पारेख को बेस्ट एक्ट्रेस के अवॉर्ड के लिए पुकारा गया तो वो रो पड़ीं। राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू के पास जाते समय और अवॉर्ड लेते समय उनकी आंखों में आंसू थे। इस दौरान राष्ट्रपति ने उनके क्ंधे पर हाथ रखकर दिलासा दिया। मानसी ने बताया कि वे इसलिए रो पड़ीं क्योंकि ये खुशी के आंसू थे, उन्हें विश्वासन हीं हुआ था कि वो नेशनल अवॉर्ड जीत चुकी हैं।

- Advertisement -

बॉलीवुड अभिनेता मनोज बाजपेयी को अपना चौथा राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार मिला है. फिल्म गुलमोहरमें उनके अभिनय के लिए उन्हें इस सम्मान से नवाजा गया। मशहूर फिल्म निर्माता सूरज बड़जात्या को फिल्म ऊंचाई के लिए बेस्ट डायरेक्शन में राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार मिला।

 

ये रही बेस्ट पॉपुलर फिल्म

फिल्म ऊंचाई के लिए नीना गुप्ता को बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस का नेशनल अवॉर्ज मिला है. उन्होंने इससे पहले 1994 में आई फिल्म छोकरी के लिए भी बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस का नेशनल अवॉर्ज जीता था. करण जौहर और अयान मुखर्जी को फिल्म ब्रह्मास्त्र के लिए नेशनल फिल्म अवॉर्ड्स के नवाजा गया. इस फिल्म को करण ने प्रोड्यूस किया है और अयान ने डायरेक्ट किया है. कांतारा साल 2022 की सबसे सफल फिल्मों में एक थी। इस मूवी को बेस्ट पॉपुलर फिल्म के खिताब से भी नवाजा गया. साथ ही ऋषभ शेट्टी को इस फिल्म के लिए बेस्ट एक्टर के नेशनल अवॉर्ज मिला है.

 

मिथुन चक्रवर्ती को दादा साहेब फॉल्के पुरस्कार

इस दौरान मिथुन चक्रवर्ती को देश के सर्वोच्च फिल्म पुरस्कारों में से एक एक दादा साहेब फाल्के अवॉर्ड से सम्मानित किया गया. वो  50 दशक से फिल्मी दुनिया पर राज कर रहे हैं. यह पुरस्कार पाकर मिथुन दा बेहद खुश दिखे और इसे पूरे देश को समर्पित किया।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें