Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

अखिलेश को बड़ा झटका, राष्ट्रीय महासचिव रवि वर्मा ने दिया इस्तीफा, थाम सकते हैं कांग्रेस का दामन।

लोकसभा चुनाव से पहले समाजवादी पार्टी को एक बड़ा झटका लगा है। कद्दावर नेता रवि प्रकाश वर्मा ने शुक्रवार को सपा की प्राथमिक सदस्यता इस्तीफा दे दिया। सपा प्रमुख को दिए अपने इस्तीफे में उन्होंने लिखा कि वो खीरी में पार्टी की आतंरिक गतिविधियों के कारण काम करने में असमर्थ हैं। रवि वर्मा खीरी संसदीय क्षेत्र से दो बार से सांसद रहे। चर्चा है कि रवि वर्मा कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं। कांग्रेस प्रदेश कमेटी ने उनको पार्टी में शामिल कराने की तैयारियां पूरी कर ली हैं।

- Advertisement -

 

रवि वर्मा सपा के तीसरी बार बने राष्ट्रीय महासचिव।

बता दें, रवि वर्मा लखीमपुर की खीरी विधानसभा सीट से दो बाद सांसद और एक बार राज्यसभा सांसद रह चुके हैं। कुर्मी समाज के कद्दावर नेता रवि वर्मा सपा के तीसरी बार राष्ट्रीय महासचिव भी बने। लेकिन कुछ समय पहले सपा से उनकी अनबन की खबरे सामने आने लगी थीं। तभी से रवि वर्मा की सपा छोड़ने की बाते भी सामने आने लगी थी। जिसपर विराम लगाते हुए रवि वर्मा ने शुक्रवार को अपना इस्तीफा सपा प्रमुख अखिलेश यादव को सौप दिया।

अब आने वाले चुनाव में इसका समाज वादी पार्टी पर क्या असर होगा ये देखने वाली बात होगी। जिले के करीब 50 लाख आबादी वाले खीरी जनपद में 30% आबादी ओबीसी समुदाय की है। जिसमें सबसे ज्यादा आबादी कुर्मी है। बताया जा रहा है कि यही कारण है कि तीसरी बार रवि वर्मा को सपा का राष्ट्रीय महासचिव बनाया गया। खबरे हैं कि आगामी लोकसभा चुनाव में टिकट के लिए हुए मनमुटाव के चलते रवि वर्मा में पार्टी से इस्तीफा दे दिया। ऐसे में देखने वाली बात होगी कि विकल्प के तौर पर सपा अब किसे आगे करती है। इसका सपा की रणनीति पर क्या असर पडेगा। बता दें कि पूर्व में उनकी बेटी पूर्वी वर्मा भी सपा के टिकट पर लोकसभा का चुनाव लड़ चुकी हैं, लेकिन उनको हार का सामना करना पड़ा था।

 

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें