Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

पहले ही राउंड में ऐसा भाला फेंका, सीधे फाइनल में पहुंचे नीरज चोपड़ा, तीनों पदक जीत सकता है भारत

भारत के स्टार एथलीट नीरज चोपड़ा एक बार फिर विश्व कीर्तिमान बनाने के लिए तैयार हैं। विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप के फाइनल में उन्होंने जगह बना ली है। पहले ही प्रयास में 88.77 मीटर दूर भाला फेंका और सीधे फाइनल में जगह बना ली। नीरज के साथ डीपी मनु और किशोर जेना भी फाइनल में पहुंच गए हैं। ऐसे में भारत तीनों पदक जीत सकता है।

- Advertisement -

 

नीरज चोपड़ा ने विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप में 85 मीटर से ज्यादा दूर भाला फेंकने के साथ ही पेरिस ओलंपिक के लिए भी क्वालिफाई कर लिया है। पेरिस ओलंपिक में जगह बनाने के लिए कम से कम 85.50 मीटर की दूरी हासिल करना जरूरी है और नीरज ने अपने पहले ही प्रयास में 88.77 मीटर की दूरी हासिल की।

 

नीरज के अलावा डीपी मनु और किशोर जीना ने भी विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बना ली है। तीन प्रयास में मनु का सबसे बेहतर स्कोर 81.31 मीटर रहा, जो उन्होंने दूसरे प्रयास में हासिल किया। पहले प्रयास में उन्होंने 78.10 और तीसरे प्रयास में 72.40 की दूरी हासिल की। पहले छठे स्थान पर रहे। वहीं, किशोर जीना ने 8.55 मीटर दूर भाला फेंका और नौवें स्थान पर रहकर फाइनल के लिए क्वालिफाई किया। अब भारत के पास तीनों पदक जीतने का मौका है। अगर ये तीनों खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन करते हैं तो पहली बार भारत जैवलिन थ्रो में विश्व चैंपियनशिप में तीनों पदक जीत सकता है।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें