Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

New year 2024: नए साल पर घर में कौन – कौन से कार्य करे जिससे मां लक्ष्मी होंगी प्रशन्न, मिल सकती है अपार सफलता

New year 2024: नववर्ष 2024 आने में बस कुछ ही दिन बाकी हैं। ऐसे में सभी लोग चाहते है, कि नया साल उनके जीवन के लिए खुशहाली लेकर आए। जिसके लिए लोग नए साल के लिए कई तरह की चीजों को घर लाते हैं, जो उनके दैनिक जीवन के लिए काफी फलदायी होती है और घर में खुशहाली और सुख-समृद्धि लाती है। कुछ लोग इस दौरान घर में पूजा पाठ का आयोजन भी कराते है, ताकी पूरे साल परिवार में सुख-समृद्धि बनी रहें। वहीं कुछ लोग जीवन में कुछ नया करने का प्रण भी लेते है। आमतौर पर लोग अपने अधूरे काम को नए वर्ष पर पूरा करने की योजना बनाते है। नए साल के मौके पर नई वस्तुओं की खरीदारी भी की जाती है। वही कुछ ऐसी चीजें भी हैं, जिन्हें नए साल पर खरीदना शुभ माना जाता है।

- Advertisement -

 

 

नववर्ष 2024 में कौन-कौन सी वस्तुओं को हम घर लाकर सुख-समृद्धि पा सकते है ..

 

1 सूर्य देव की करें पूजा

धर्म शास्त्रों के अनुसार अपने नए साल की शुरुआत सूर्य देव को अर्घ्य देने के साथ करें। वही एक तांबे के लौटे में गंगाजल, बेलपत्र, अक्षत डालकर उसे शिवलिंग पर चढ़ाएं। इससे आप पर सूर्य देव और महादेव दोनों की कृपा बरसेगी। साथ ही इस साल की शुरुआत 1 जनवरी को सोमवार से है, जो कि शिव जी को समर्पित है।

 

2 मोर पंख

धार्मिक मान्यताओं के अनुसार मोर पंख भगवान श्रीकृष्ण को बेहद पसंद होता है। वही जिस घर में मोर पंख होता है, उस घर में मां लक्ष्मी जी वास करती हैं। तो अगर आप भी अपने घऱ में मां लक्ष्मी का वास चाहते है, तो नए साल के अवसर पर मोर पंख जरूर घर लाएं।

 

3 शंख

हिन्दू धर्म में शंख को बेहद पवित्र और पूजनीय माना जाता है। वही घर के मंदिर में एक शंख अवश्य होना चाहिए जिससे कि आपके घर में शंख होने से घर में सुख और समृद्धि का आगमन होता है। तो इसलिए नए साल में शंख को घर जरूर लाएं।

 

 

4 चांदी का कछुआ

चांदी का कछुआ खरीदना भी बेहद लाभदायी माना जाता है। वास्तु के अनुसार अगर आप नए साल में चांदी के कछुए को घर लाते हैं, तो इससे आपके घर में सुख और समृद्धि का वास होगा। वही नकारात्मक ऊर्जा बाहर चली जायेगी क्योंकि वास्तु में चांदी के कछुए को शुभ माना जाता है।

 

5 लघु नारियल

नए साल पर लघु नारियल की खरीदें और पूजा के बाद इसे तिजोरी में रख दें। ऐसा करने से आपकी आर्थिक स्थिति बेहतर होगी।

 

6 लाफिंग बुद्धा

बुद्धा काफी लकी माना जाता है। वास्‍तु शास्त्र के अनुसार अगर आप अपने घर या ऑफिस में लाफिंग बुद्धा के रखते है, तो इससे खुशियों का आगमन होता है और परिवार में लोगों के बीच हमेशा प्यार बना रहता है।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें