Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

NIA की आठ राज्यों में छापामारी, बिश्नोई गैंग के 6 आरोपी गिरफ्तार

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने आठ राज्यों में 76 ठिकानों पर छापेमारी करके खालिस्तानी आतंकी नेटवर्क को तबाह कर दिया है। एनआईए ने गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई, जग्गू भगवानपुरिया और गोल्डी बराड़ के लिए काम करने वाले 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

- Advertisement -

 

एनआईए ने जिन आरोपियों को गिरफ्तार किया है उनमें लकी खोखर, लखवीर सिंह, हरप्रीत, दलीप बिश्नोई, सुरिंदर और हरि ओम है। बता दें कि एनआईए ने मंगलवार को 8 राज्यों के 76 ठिकानों पर छापेमारी की थी। एजेंसी ने पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, यूपी, राजस्थान, एमपी, गुजरात और महाराष्ट्र में कार्रवाई की।

 

एनआईए ने छापेमारी में बड़ी संख्या में डिजिटल उपकरण, कारतूस, नौ पिस्तौल और राइफल के साथ ही 2.3 करोड़ कैश बरामद किया है। जेलों में बंद गैंगस्टरों से पूछताछ और पहले मिले सुबूतों के आधार पर एनआईए ने रेड का फैसला किया था।

 

एनआईए ने मंगलवार को छापेमारी के दौरान गैंगस्टरों को हथियार आपूर्ति करने वाले और उनकी मदद करने वाले हवाला ऑपरेटरों को निशाने पर लिया। पंजाब में मुक्तसर के लखबीर सिंह, अबोहर के नरेश के साथ ही कई कबड्डी खिलाड़ी भी निशाने पर रहे। एनआईए के अनुसार ये लोग अंतरराष्ट्रीय कबड्डी खिलाड़ी संदीप नागपाल अंबिया और महाराष्ट्र के बिल्डर संजय बियानी की हत्या की साजिश से जुड़े थे। पिछले साल पंजाब में इन दोनों की हत्या कर दी गई थी। एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि इन दोनों की हत्या की साजिश कई जेलों में बंद गैंगस्टरों ने रची थी।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें