Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

लखनऊ के गोमतीनगर समेत 6 राज्यों में 100 से ज्यादा जगहों पर NIA की रेड, खालिस्तानी आतंकियों से जुड़ा है मामला

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने आज यानी बुधवार सुबह यूपी, हरियाणा, पंजाब और राजस्थान समेत 6 राज्यों में 100 से अधिक जगहों पर छापेमारी की है। बताया जा रहा है कि यह छापेमारी टेरर फंडिंग और खालिस्तानी आतंकियों से जुड़े मामले में की गई है।

- Advertisement -

 

दरअसल, एनआईए ने इसी साल 25 जनवरी को दीपक रंगा को उत्तर प्रदेश के गोरखपुर से गिरफ्तार किया था, जो मई 2022 में मोहाली में पंजाब पुलिस के खुफिया मुख्यालय पर आरपीजी हमले का मुख्य शूटर था। रंगा कनाडा स्थित गैंगस्टर से आतंकवादी बने लखबीर सिंह संधू उर्फ ​​लांडा और पाकिस्तान स्थित गैंगस्टर से आतंकवादी बने हरविंदर सिंह संधू उर्फ ​​रिंदा का करीबी सहयोगी भी है।

मई 2022 में मोहाली में हुए आरपीजी हमले में शामिल होने के अलावा, दीपक हिंसक हत्याओं सहित कई अन्य आतंकवादी और आपराधिक गतिविधियों में भी शामिल रहा है। वह सक्रिय रूप से रिंदा और लांडा से आतंकी फंड और रसद सहायता प्राप्त करता रहा है।

 

एनआईए ने 20 सितंबर, 2022 को इस मामले में स्वत: संज्ञान लेते हुए केस दर्ज किया था. जांच एजेंसी ने प्राथमिकी तब दर्ज की, जब यह सामने आया कि विदेशों में स्थित आतंकवादी संगठन और आतंकवादी तत्व देश के उत्तरी राज्यों में लक्षित हत्याओं और हिंसक आपराधिक कृत्य को अंजाम देने के लिए नेताओं और संगठित आपराधिक गिरोहों के सदस्यों के साथ मिलकर काम कर रहे थे।

 

NIA की टीम लखनऊ के गोमतीनगर विस्तार में विकास सिंह देवगढ़ की तलाश करने आई थी। विकास को खालिस्तान समर्थक बताया जाता है। विकास सिंह ही अभय सिंह के खिलाफ अयोधया से चुनाव भी लड़ा था। वहीं, पंजाब के 12 जिलों में एनआईए की छापेमारी चल रही है। बठिंडा और मोगा जिले में 4 से 5 जगह पर जांच एजेंसी ने रेड डाली है।  वहीं, सरहदी इलाक़ा फ़िरोज़पुर के कई इलाको में भी एनआईए की कार्रवाई जारी है।

 

 

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें