Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

उनके जैसा फिर कोई नहीं मिला….रतन टाटा ने बताई शादी न करने की वजह !

देश के दिग्गज कारोबारी रतन टाटा अपने बिजनेस और मोटिवेशनल स्पीच को लेकर लगातार चर्चा में रहते हैं। टाटा देश के कारोबारी घरानों में से सबसे पुराने और बड़े नामों में से एक है। रतन टाटा अपनी सादगी और अपने विनम्र स्वभाव के लिए भी जाने जाते हैं। साथ ही युवाओं व उघमियों के लिए प्रेणना भी हैं। इसलिए लोग अधिक से अधिक उनके बारे में जानना चाहते हैं।

- Advertisement -

रतन टाटा ने हालही में हुए एक इंटरव्यू में अपनी लव लाइफ और शादी न करने की वजह के बारे में बात की। रतन टाटा ने Humans of Bombay’ को दिए एक इंटरव्यू में अपनी अधूरी प्रेम कहानी के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि ”उनके जैसा फिर कोई मिला ही नहीं जिसे पत्नी कह सकूं।” इससे पहले भी रतन टाटा अपनी चार प्रेम कहानियों का जिक्र कर चुके हैं। लेकिन पहली बार उन्होंने शादी न करने से सम्बंधित ऐसा कुछ बोला है।

उनके माता-पिता ने नहीं दी अनुमति।

इंटरव्यू में रतन टाटा ने अपनी शादी पर बताया कि मैं लॉस एंजिलिस में लगभग शादी करने ही वाला था। लेकिन ऐसा हो नहीं सका क्योंकि मुझे अपनी दादी के साथ जल्द भारत लौटना पड़ा। उद्योगपति ने कहा कि 1962 में भारत-चीन युद्ध शुरू होने के बाद यह रिश्ता टूट गया। उन्होंने बताया कि जिससे मैं शादी करना चाहता था, वो जल्द ही मेरे साथ जुड़ने वाली थी। लेकिन भारत-चीन युद्ध के कारण उनके माता-पिता ने उन्हें मेरे साथ भारत आने नहीं दिया। उन्होंने कहा इसलिए हमारा मामला लगभग रह ही गया।

लॉस ऐंजिलिस के दिन थे बेहद खूबसूरत।

इंटरव्यू में टाटा ने आगे कहा कि इसके बाद उनके कई रिलेशनशिप रहे, लेकिन कोई ऐसा नहीं मिला जिसे वो अपनी पत्नी कह सकें। इसके बाद उनके जीवन में कई संघर्ष आये। उघोग के संबंध में लगातार काम और यात्रा करती पड़ती थी। इसलिए उनके पास समय ही नहीं होता था। उन्होंने कहा कि आज जब भी वो पीछे पलट कर देखते हैं तो उन्हें तनिक भी अफ़सोस नहीं होता है।

इसके पहले रतन टाटा ने 2020 में दिए एक इंटरव्यू में अपने निजी जीवन के विषय में बात की थी। उन्होंने कहा था कि बचपन में ही उनके माता-पिता का तलाक हो गया था। इसके बाद उनका धयान उनकी दादी ने रखा था। इसी इंटरव्यू में रतन टाटा ने लॉस ऐंजिलिस के पढ़ाई के दिनों का जिक्र भी किया था। उन्होंने बताया था कि वो दिन बेहद ख़ूबसूरत थे।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें