Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

बड़ा फैसला: जामा मस्जिद में अब धड़ल्ले से घुस सकेंगी लड़कियां, प्रवेश पर लगी पाबंदी हटी

दिल्ली के जामा मस्जिद में अब लड़कियां भी धड़ल्ले से प्रवेश कर सकेंगी। लड़कों की तरह ही अब उन्हें भी मस्जिद के भीतर जाने की पूरी इजाजत होगी। लड़कियों के प्रवेश पर लगी पाबंदी को हटा लिया गया है।

- Advertisement -

 

दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने जामा मस्जिद के शाही इमाम बुखारी से लड़कियों के बैन को हटाने की मांग की थी। उपराज्यपाल की इस अपील को मानते हुए बुखारी ने अब लड़कयों को जामा मस्जिद के भीतर प्रवेश की अनुमति दे दी है।

 

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष ने भी जताई थी आपत्ति
इससे पहले दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने भी लड़कियों के प्रवेश को बैन करने पर विरोध जताया था। मालीवाल ने ट्वीट में कहा था, ‘जितना हक एक पुरुष को इबादत का है उतना ही एक महिला को भी। मैं जामा मस्जिद के इमाम को नोटिस जारी कर रही हूं। इस तरह महिलाओं की एंट्री बैन करने का अधिकार किसी को नहीं है।’

चारों तरफ हुई किरकिरी के बाद जामा मस्जिद प्रशासन ने लिया यह फैसला

जामा मस्जिद में लड़कियों के बैन का फैसला सोशल मीडिया पर भी खूब हंगामेदार रहा। हर वर्ग के लोगों ने जामा मस्जिद प्रशासन को टारगेट पर लिया और इस फैसले के खिलाफ आवाज बुलंद की। सोशल मीडिया पर इस फैसले की चौतरफा आलोचना को देखते हुए आनन फानन में मस्जिद ने इस फैसले को वापस ले लिया।

 

जामा मस्जिद के पीआरओ ने सफाई में यह कहा

मामला बढ़ता देख जामा मस्जिद के पीआरओ सबीउल्लाह खान ने सफाई देते हुए कहा, अकेली लड़कियों के प्रवेश पर रोक लगाई गई थी। यह एक धार्मिक स्थल है, इसे देखते हुए निर्णय लिया गया है। इबादत करने वालों के लिए कोई रोक नहीं है। यह आदेश नमाज पढ़ने आने वाली लड़कियों के लिए नहीं है।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें