Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

Noida Crime: फर्जी अंतरराष्ट्रीय कॉल सेंटर का भंडाफोड़, 84 गिरफ्तार !

Noida Crime: एक फर्जी अंतरराष्ट्रीय कॉल का पुलिस ने भंडाफोड़ किया है। इस कॉल सेंटर से 150 कंप्यूटर तथा अन्य सामान बरामद हुआ है। विदेशियों से लाखों की ठगी करने के लिए करीब 84 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार अपराधियों में 46 पुरुष और 38 महिलायें हैं। कॉल सेंटर से डार्क वेब से निकाला गया 4 लाख यूएस नागरिकों का डेटा मिला।

- Advertisement -

पुलिस के अनुसार फर्जी अंतरराष्ट्रीय कॉल सेंटर में छापेमारी में 20 लाख रुपये नगद, 150 कंप्यूटर, 13 मोबाइल बरामद किये गए। साथ ही एक बड़ा सर्वरयुक्त राउटर और एक क्रेटा गाड़ी बरामद की गयी। पुलिस के अनुसार गिरोह का सरगना योगेश पुजारी व हर्षित चौधरी हैं। जो मौके से फरार हो गए, इसकी तलाश की जा रही है। इन लोगों के पास से चार लाख यूएस नागरिकों का डेटा मिला।

Noida Crime: विदेशी नागरिकों से ठगे अरबों रुपये। 

पुलिस उपायुक्त ने बताया कि थाना फेस-वन पुलिस को बुधवार रात को फर्जी कॉल सेंटर चलाये जाने की सूचना मिली। सूचना में बताया गया कि ए-18 सेक्टर-18 में हर्षित चौधरी और योगेश पुजारी फर्जी कॉल सेंटर चला रहे हैं। बताया गया कि इस कॉल सेंटर से लाखों रुपयों की ठगी की जा रही है। जिसके बाद पुलिस ने बताये गए स्थान पर छापा मारा और 84 लोगों को गिरफ्तार किया। आरोप है कि ये लोग एजेंट या कॉलर के माध्यम से विदेशी नागरिकों से संपर्क करते थे। उन्हें किसी कारणवश कानूनी कार्यवाही का झांसा देते थे। इसके बाद उनसे गिफ्ट कार्ड या क्रिप्टो करेंसी के माध्यम से पैसा ले लेते थे।

पुलिस गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ कर रही है। जिसमें उन्होंने विदेशियों से अभी तक अरबों की ठगी की बात स्वीकार की है। पुलिस मामले को दर्ज कर जांच कर रही है। साथ ही आरोपियों से पूछताछ जारी है।

 

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें