Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

नोएडा के स्कूल में तीन साल की छात्रा से डिजिटल रेप, हिल गया पूरा देश

यूपी के नोएडा में एक स्कूल में तीन साल की बच्ची के साथ डिजिटल रेप का मामला सामने आया है। इस मामले ने पूरे देश को हिलाकर रख दिया है। इतनी छोटी बच्ची के साथ डिजिटल रेप के मामले के बाद पैरेंट्स पूरी तरह से भड़क गए हैं। पैरेंट्स ने स्कूल का घेराव कर प्रदर्शन किया। इसके बाद पुलिस को हस्तक्षेप करना पड़ा। आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है। आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। डीएम ने इस मामले की जांच के लिए टीम गठित कर दी है।

- Advertisement -

 

जानकारी के मुताबिक आरोपी स्कूल में ही स्वीपर है। आरोपी का नाम नित्यानंद है। नोएडा के सेक्टर 27 में स्थित एक निजी स्कूल में यह घटना हुई है। जांच के बाद पुलिस की तरफ से क्लास टीचर और सिक्योरिटी इंचार्ज को भी गिरफ्तार किया गया था।

 

क्लास टीचर और सिक्योरिटी इंचार्ज पर आरोप है कि दोनों ने घटना को छिपाने की कोशिश की थी। इस मामले को लेकर पीड़ित बच्ची के साथ ही स्कूल के अन्य बच्चों के पैरेंट्स भी अब सड़क पर उतर आए हैं। सभी को अपने बच्चों की सुरक्षा की चिंता है। सभी ने डीएम से कहा कि वो सुनिश्चित करें के आगे से स्कूल में कभी भी ऐसी घटना ना होगी। पुलिस के समझाने के बाद पैरेंट्स शांत हुए।

 

अब आपके मन में सवाल आ रहा होगा कि आखिर ये डिजिटल रेप है क्या? क्या इंटरनेट के जरिए रेप होता है। ऐसा नहीं है। डिजिटल रेप मतलब महिला के प्राइवेट पार्ट में फिंगर्स (हाथ या पैर की) से रेप करना। अंग्रेजी शब्दकोश के मुताबिक डिजिट मतलब उंगली, अंगूठा, पैर की उंगली भी होता है। यानी ऐसा रेप जो डिजिट से किया गया हो, उसे डिजिटल रेप कहा जाता है।

 

2013 के बाद जुड़ा था यह नियम

साल 2013 के आपराधिक कानून संशोधन के माध्यम से इसे रेप के कानूनों में शामिल किया गया था। निर्भया कांड के बाद माना गया कि किसी भी हद तक महिला योनी में प्रवेश, किसी भी वस्तु या शरीर का कोई हिस्सा, जो लिंग नहीं है, वो भी अब बलात्कार की परिभाषा के अंदर आएगा।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें