Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

Rahul Gandhi Speech: देशप्रेमी नहीं..देशद्रोही हो, भारत माता के हत्‍यारे हो..!! जानिए राहुल गांधी ने क्या कुछ कहा ?

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने अपनी लोकसभा सदस्यता बहाल होने के बाद संसद में पहली बार भाषण दिया। उस दौरान राहुल ने विपक्ष की तरफ से पेश किए गए अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के दूसरे दिन कई मुद्दों पर मोदी सरकार को घेरने की कोशिश की। संसद में राहुल ने विपक्ष पर जोरदार हमला बोला है। कहा कि, मणिपुर में इन लोगों ने पूरे हिंदुस्तान की हत्या की है।

- Advertisement -

इसके अलावा कांग्रेस नेता राहुल ने अपने भाषण के दौरान उन महिलाओं की कहानी भी बताई, जिनसे वह अपने मणिपुर दौरे में मिले थे। इतना ही नहीं, राहुल ने हरियाणा के नूंह में हुई हिंसा का भी जिक्र किया है। आइए आपको बताते हैं कि, राहुल गांधी ने संसद में क्या-क्या कहा?

राहुल ने विपक्ष पर बोला जोरदार हमला 

राहुल ने अपने भाषण की शुरुआत को भारत जोड़ो यात्रा से की, लेकिन इसके बाद उन्होंने मणिपुर को लेकर बोलना शुरू कर दिया। कहा कि, भारत इस देश के लोगों की आवाज है। अगर हम इस आवाज को सुनना चाहते हैं, तो हमें अहंकार को मिटाना पड़ेगा। कहा कि, मैंने मणिपुर शब्द प्रयोग किया, लेकिन आज की सच्चाई यह है कि मणिपुर को आपने दो हिस्सों में तोड़ दिया है।

आप देश प्रेमी नहीं बल्कि देशद्रोही हैं

राहुल गांधी ने आगे कहा कि, भारत एक आवाज है, भारत हमारी जनता की आवाज है उनके दिल की आवाज है। उस आवाज की हत्या आपने मणिपुर में की, इसका मतलब भारत माता की हत्या आपने मणिपुर में की। साथ ही ये भी बोला कि, आप देश प्रेमी नहीं बल्कि देशद्रोही हैं। आप भारत माता के रखवाले नहीं हो, आप भारत माता के हत्यारे हो।

आपने मणिपुर में केरोसिन फेंकी: राहुल

राहुल गांधी ने लोकसभा में अपने भाषण के दौरान कहा कि, रावण दो लोगों की सुनता था, पहला मेघनाथ और दूसरा कुंभकरण… वैसे ही नरेंद्र मोदी दो लोगों की सुनते हैं वो हैं अमित शाह और अडाणी ! लंका को हनुमान ने नहीं जलाया था, लंका को रावण के अहंकार ने जलाया था।

राम को रावण ने नहीं मारा था, रावण को उसके अहंकार ने मारा था। आप पूरे देश में केरोसिन फेंक रहे हो, वैसे ही आपने मणिपुर में केरोसिन फेंकी और फिर चिंगारी लगा दी। आप हरियाणा में कर रहे हो, आप पूरे देश को जलाने में लगे हुए हो।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें