Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

दिल्ली में फिर लौटा ऑड-ईवन फॉर्म्युला, 13 से 20 नवंबर तक सख्त नियम लागू।

दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण को देखते हुए अरविंद केजरीवाल सरकार ने सोमवार को बड़ा फैसला लिया है। दिल्ली-एनसीआर की हवा में लगातार जहरीले प्रदूषण की स्थिति के मद्देनजर यह फैसला लिया गया है। जिसके चलते सरकारी स्कूलों एवं निर्माण कार्य पर रोक लगाई जा चुकी है। दिल्ली में 13 नवंबर से 20 नवंबर तक ऑड-ईवेन लागू होगा। इसके साथ दिल्ली में डीजल वाहनों पर प्रतिबंध लागू कर दिया गया। इससे पहले लगातार हवा की गुणवत्ता खराब होने के चलते दिल्ली-एनसीआर में ग्रेप का चौथा चरण लागू कर दिया।

- Advertisement -

दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने सोमवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में यह जानकारी साझा की। उन्होंने कहा कि प्रदूषण कम करने के लिए नियमित तौर पर कदम उठाए जा रहे हैं। दिवाली के बाद दिल्ली में प्रदूषण का स्तर बढ़ सकता है। जिसको देखते हुए दिवाली के अगले दिन से एक हफ्ते का ऑड-ईवेन का फार्मूला लागू किया जाएगा। यह 13 नवंबर से 20 नवंबर तक लागू रहेगा। इसके अलावा LNG, CNG और इलेक्ट्रिक ट्रकों, आवश्यक सेवाओं के वाहनों को छोड़कर अन्य ट्रकों की दिल्ली में एंट्री बैन है।

बता दें, दिल्ली पर्यावरण मंत्री ने कहा कि सरकारी और प्राइवेट ऑफिसों में 50 प्रतिशत कर्मचारियों के लिए वर्क फॉर होम पर बाद में फैसला लिया जाएगा। वहीं, स्कूलों को 10 नवंबर तक कक्षा 10 और 12 को छोड़कर अन्य सभी कक्षाएं सस्पेंड करने का निर्देश दिया गया है। इस दौरान बाकी अन्य की सिर्फ ऑनलाइन कक्षाएं ही संचालित होंगी।

 

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें