Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

104 साल उम्र में भी एकदम फिट हैं ये जुड़वां बहनें, अपनी लम्बी उम्र और फिटनेस का बताया ये बड़ा सीक्रेट

104 साल की उम्र में भी एकदम फिट हैं ये जुड़वा बहनें। इंग्लैंड की रहने वाली इन जुड़वां बहनों ने अपनी फिटनेस से सबको चौंका दिया है। वर्तमान में इनकी उम्र 104 साल हो गई है। इनमें से एक का नाम एल्मा हैरिस है और दूसरी का नाम थेल्मा बैरेट है। दोनों का जन्म साल 1919 अगस्त महीने में इंग्लैंड के स्टॉकपोर्ट में हुआ था। आपको बता दे, दोनों बहनें एक अच्छे दोस्त की तरह रहती हैं।

- Advertisement -

जानकारी के मुताबिक, अब दोनों बहनें साथ में एक केयर होम में रहती हैं। दोनों बहनें जब 19 साल की थीं, उस समय दूसरा विश्व युद्ध हुआ था। इन दोनों बहनों ने अबतक की उम्र में देश में लगभग 22 प्रधानमंत्री देख लिए हैं और शाही परिवार में 3 राज्याभिषेक भी देखे। मिरर यूके की रिपोर्ट के मुताबिक, इन दोनों बहनों ने 14 साल की उम्र में स्कूल के बाद पार्ट टाइम जॉब भी की। करीब 21 साल की उम्र में शादी होने के बाद जॉब छोड़ दी। बता दे, इनकी शादी भी तीन महीने के अंतर पर हुई थी। अब इन्होंने अपनी लंबी उम्र का राज बताया है। इनका कहना है कि ये रोज रात को ब्रांडी पीती हैं।

थेल्मा कहती हैं, ‘हम एक दूसरे को देखते हैं और ये सोचते हैं, ‘किसने सोचा था कि हम इतने लम्बे उम्र तक जिएंगे?’ हमने कभी नहीं सोचा था। लेकिन हम अब भी यहां हैं.’ वहीं एल्मा भी रोज़ रात में ब्रांडी और लैमोनेड पीती हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, एल्मा के पति का नाम बिल हेविट था, जबकि थेल्मा के पति का नाम जोसेफ बैरेट था। उन्हें दूसरे विश्व युद्ध के दौरान एक विमान फैक्ट्री में रॉयल एयर फोर्स के लिए पार्ट्स बनाने का काम मिला था और वहीं थेल्मा के पति को इटली में कैद कर लिया गया और उन्हें युद्धबंदि बनाकर रखा गया था।

दोनों बहनों ने जुड़वां होने का सबसे बड़ा फायदा बताया कि ये दोनों हमेशा एक दूसरे के लिए उपलब्ध रहती हैं। इन्हें एन्जॉयमेंट या किसी भी और चीज़ के लिए कभी भी किसी और की कंपनी की जरूरत नहीं पड़ती। बता दे, एल्मा के पहले पति बिल की मौत दूसरे विश्व के बाद ही हो गई थी। वहीं थेल्मा के पति कैप बनाने का काम करते हैं। बहनें बताती हैं कि इन्हें रात को बाहर घूमना बहुत पसंद है और साथ ही इन्हें अपने लिए नए कपड़े खरीदना भी बेहद पसंद है।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें