Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

11 साल की बच्ची का दर्द: योगी जी, मेरे पापा को दिलाइए इंसाफ..!

उत्तर-प्रदेश (Uttar Pradesh) के बलिया जिले (Ballia District) से एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। यहां एक नाबालिक लड़की ने मुख्यमंत्री से गुहार लगाते हुए कहा है कि, योगी जी मेरे पापा को इंसाफ दिलाइए…यह लफ्ज 11 साल की उस बच्ची के हैं, जिसके पिता ने सूदखोरों के आतंक से त्रस्त होकर आत्महत्या कर ली है। सबसे बड़ा सवाल यह है कि, बलिया में वीडियो बना कर युवक ने सीएम योगी आदित्यनाथ से न्याय की गुहार लगाने के बाद सुसाइड किया था। इतना ही नहीं इस मामले में वीडियो के अलावा सुसाइड नोट भी सामने आया है।

- Advertisement -

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि, पुलिस ने जब युवक की डेडबॉडी बरामद की तो, उसके पास से 5 पन्नों का सुसाइड नोट मिला। इसमें उसने कहा कि, मैंने सूदखोर से पैसे उधार लिए थे। वह लगातार ब्याज बढ़ा रहे हैं। इसलिए मेरे पास मरने के सिवा कोई और चारा ही नहीं बचा है। इसलिए मैं सुसाइड करने जा रहा हूं। मुझे प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर भरोसा है कि, वह मुझे न्याय दिलाएंगे।

वीडियो के अलावा सुसाइड नोट आया सामने 

फिलहाल मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है। SP दुर्गा प्रसाद तिवारी का कहना है कि, अभी तक तहरीर नहीं मिली हैं। तहरीर मिलने पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। पुलिस ने परिजनों से बातचीत की तो सूदखोरों के खिलाफ सभी आक्रोशित दिखाई दिए। मां-पिता, पत्नी और दो मासूम बच्चे, सभी का दर्द छलक उठा।

बलिया जिले के कोतवाली थाना क्षेत्र के विजयीपुर मोहल्ला निवासी शौविंद्र कुमार उर्फ रिंकू (36) ने जहर खाकर अपनी जान दे दी है। युवक ने सीएम योगी को संबोधित करते हुए सुसाइड नोट (Suicide Note) भी लिखा और कहा कि, नौकरी के लिए उसने कैसे 34 लाख 80 हजार रुपये 3 लोगों को दिए ? इसके लिए उसने अपनी पाई-पाई बेच दी। इतना ही नहीं, युवक को पत्नी के गहने तक गिरवी रखने पड़ गए। इसके बावजूद भी न तो उसे नौकरी मिली और न ही उसका कर्ज अदा हुआ।

CM योगी से लगाई न्याय की गुहार 

सीएम योगी आदित्यनाथ जी, मेरा नाम शौविंद्र कुमार उर्फ रिंकू है। मेरे साथ बहुत बड़ा धोखा हुआ है। मेरी एक साल पहले दो लोगों से मुलाकात हुई। जिनमें संदीप कुमार वहीं दूसरा लड़का वरुण चतुर्वेदी (विक्की) है। ये दोनों लोग मेरी नौकरी लगवाने के लिए बोला। मैं बेरोजगार था, इसलिए मैं तैयार हो गया। इन लोगों ने हमसे 8 लाख रुपए मांगे। मुझे नौकरी की जरूरत थी, इसलिए मैंने रुपया दे दिया।

CM योगी से लगाई न्याय की गुहार 

इसके बाद इन लोगों ने मुझे फर्जी आई कार्ड और फर्जी लेटर दे दिया। हमें लगा कि हमारी नौकरी लग गई है। फिर इन लोगों ने कहा कि, एक सीट खाली है। तुम्हारा कोई जानने वाला हो तो उसकी नौकरी लगवा देंगे। एक लड़के की नौकरी लगवाने पर एक लाख रुपया देंगे।

इसके बाद मैंने अपने एक दोस्त से कहा कि, हमारी नौकरी लग गई है। एक सीट खाली है। तुमको करना हो तो बताओ। वो लड़का नौकरी करने के लिए तैयार हो गया। लड़के का नाम अर्पित कुमार है। उसने हमें दो लाख रुपए दिए। उसका पैसा मैंने संदीप और वरुण को दे दिया। कुछ दिन बाद वह लोग बोले अभी इसमें और पैसा लगेगा।

इसके बाद जब अर्पित की नौकरी नहीं लगी तो, वो भी पैसा मांगने लगा। हमने अर्पित को 5 प्रतिशत ब्याज पर रुपए लेकर वापस किए। फिर अर्पित बोला कि, हमे सूद समेत पैसा चाहिए। वो भी 10 प्रतिशत का। वो भी हमने दे दिया। इसके बाद अब वो 15 लाख रुपया मांग रहा है। कह रहा है कि नहीं दिए तो तुमको और तुम्हारे परिवार को सकुशल नहीं रहने देंगे।

योगी आदित्यनाथ देश के प्रधानमंत्री बने  

इसके बाद इसके घर वाले मेरे घर आकर धमकी देने लगे। इससे परेशान होकर मैं सुसाइड कर रहा हूं। किसको कितना पैसा दिया है। सबका हिसाब है। संदीप कुमार को मैंने 15 लाख 30 हजार दिए। वरुण को मैंने 14 लाख 50 हजार दिए। वहीं अर्पित को 5 लाख रुपए दिए हैं। सीएम योगी से निवेदन है कि, यह पैसा इन लोगों से वापस कराकर हमारी पत्नी को दे दिया जाए।

उसके सारे गहने गिरवी हो गए हैं। युवक ने यह भी कहा है कि, मुझे प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर भरोसा है कि, वह मुझे न्याय दिलाएंगे, मैं भगवान से यह भी दुआ भी करता हूं कि, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ देश के प्रधानमंत्री बने।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें