Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

साइबर ठगों ने क्राइम इंस्पेक्टर को बनाया निशाना,तरीके देख पुलिस वालों के उड़े होश !

कानपुर : यूपी में अपराध पर नकेल कसने वाली खाकी भी अब महफूज नहीं है। साइबर ठगों ने अपराध नियंत्रण का जिम्मा संभालने वाले वर्दीधारी का सोशल मीडिया अकाउंट हैक कर ठगी की कोशिश की। ऐसे में आम जनता की सुरक्षा पर सवाल खड़े हो रहे हैं। बता दें कि साइबर ठगों ने कानपुर देहात के एक क्राइम इंस्पेक्टर को अपना निशाना बनाया है। क्राइम इंस्पेक्टर अब्दुल कलाम डेरापुर थाने में तैनात हैं। ठगों ने अब्दुल कलाम का सोशल मीडिया अकाउंट हैक कर लिया फेसबुक और व्हाट्सएप डीपी में अब्दुल कलाम की फोटो थी, साथ ही साथ फोन बुक में मौजूद कॉन्टेक्ट नंबरों को भी हैक कर लिया।

- Advertisement -

 

 

क्राइम इंस्पेक्टर ठगी की वारदात से अभी तक थे,अंजान

दरअसल,साइबर ठगों ने फोन में मौजूद कॉन्टेक्ट नंबरों के जरिए परिचितों को बताया गया कि माली हालत ठीक नहीं है, आपकी सख्त मदद की जरूरत है,और पैसों की मांग शुरू कर दी। मिली जानकारी के अनुसार पता चला कि जालसाजों ने करीब 200 परिचित लोगों से संपर्क साधकर मदद की गुहार लगाई। क्राइम इंस्पेक्टर अब्दुल कलाम ठगी की वारदात से अभी तक अंजान थे। हैक होने के चलते मोबाइल नेटवर्क क्षेत्र से बाहर बता रहा था। कलाम तकनीकी खराबी मानकर ध्यान नहीं दिया। परिचित लोगों में किसी एक व्यक्ति को शक हो गया। उसने इंस्पेक्टर के बेटे को जानकारी दी कि आपके वालिद के नाम से पैसों की मांग की जा रही है. क्या वाकई में वो परेशान चल रहे हैं, इस बात की जानकारी मिलते ही जालसाजों की करतूतों को सुनकर क्राइम इंस्पेक्टर भी हैरान रह गए।

 

सूझबूझ से साइबर ठगी का पर्दाफाश

बता दें कि,अब्दुल कलाम आलाधिकारियों को सोशल मीडिया आईडी हैक कर ठगी की जानकारी दी। ठगी से इंकार करते हुए क्राइम इंस्पेक्टर ने कार्रवाई करने की बात कही है।उन्होंने वारदात की पुष्टि की है। क्राइम इंस्पेक्टर ने बताया कि परिचितों की सूझबूझ से साइबर ठगी का पर्दाफाश हो गया। सबसे अच्छी बात ए है कि परिचितों ने ठगों को रुपए नहीं ट्रांसफर किए। कानपुर देहात के अपर पुलिस अधीक्षक राजेश पांडे ने बताया कि साइबर अपराधियों पर रोक लगाना मुश्किल है। आपकी सावधानी साइबर ठगों के मंसूबों को नाकाम कर सकती है।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें