Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

हिंडनबर्ग रिपोर्ट की जांच की मांग को लेकर SC में याचिका, कल होगी सुनवाई !

अडानी ग्रुप (Adani Group) को लेकर हिंडनबर्ग रिसर्च रिपोर्ट (Hindenburg Research Report) के मुताबिक अदालत की निगरानी में जांच की मांग वाली दो याचिकाओं पर सुप्रीम कोर्ट सुनवाई के लिए तैयार है। विदित हो कि, यह सुनवाई शुक्रवार यानि कल 10 फरवरी को होगी। इस याचिका में कोर्ट से SEBI, CBI और ED समेत अन्य जांच एजेसिंयों को विशेष जांच दल (Special Investigation Team) में शामिल कर जांच कराने की मांग की गई है।

- Advertisement -

 

 

शीर्ष अदालत में जनहित याचिकाओं में दावा किया है कि, हिंडनबर्ग रिपोर्ट एक साजिश के तहत बनाई गई रिपोर्ट है जिससे कि अडानी के शेयरों की शॉर्ट सेलिंग हो। इस याचिका में कहा गया है कि इस साजिश के चलते निवेशकों को इस बार बड़ा नुकसान झेलना पड़ा है।

आपको बता दें कि, सुप्रीम कोर्ट शुक्रवार को हिंडनबर्ग रिपोर्ट की जांच की मांग वाली दो जनहित याचिकाओं पर सुनवाई करेगा। जनहित याचिकाएं वकील एमएल शर्मा और विशाल तिवारी ने दायर की है। याचिकाकर्ता वकील विशाल तिवारी ने मामले को तुरंत सूचीबद्ध करने के लिए आज सीजेआई डी वाई चंद्रचूड़, न्यायाधीश पीएस नरसिम्हा और न्यायाधीश जेबी पारदीवाला के सामने जिक्र किया। सीजेआई ने अनुरोध पर सहमति जताते हुए कहा है कि, जनहित याचिका को एक दूसरी याचिका के साथ टैग करने का निर्देश दिया, जो कल के लिए सूचीबद्ध है।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें