Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

दल के लिए जितना लड़ना था लड़ लिए, अब देश के लिए लड़ना है, पीएम मोदी ने ऐसा क्यों कहा समझिए

दल की लड़ाई खत्म अब देश के लिए लड़ना है, संसद का सत्र शुरू होने से पहले देश के प्रधानंमत्री नरेंद्र मोदी ने आखिर ये बात क्यों कही है। इस बयान को लेकर इस समय खूब चर्चा हो रही है। क्या वास्तव में मौजूद विपक्ष का यह असर है? क्या वास्तव में पीएम मोदी को लगता है कि अब तक जो चीजें चल रही थीं उससे देश के लोकतंत्र और खासकर यहां की  जनता को नुकसान पहुंच रहा था? क्या पीएम अपने इस अंतिम कार्यकाल में देश को कुछ ऐसा दे जाना चाहते हैं कि उन्हें हमेशा हमेशा के  लिए याद रखा जाए? पीएम के इस बयान के बाद कई तरह की चर्चाए हैं चलिए विस्तार से उनके इस बयान के मायने को समझते हैं।

- Advertisement -

चलिए पहले बताते हैं कि आखिर पीएम मोदी ने क्या कहा। पीएम ने कहा, आज संसद का मानसून सत्र शुरू हो रहा है। आज पूरे देश की नजर इस पर है। यह एक सकारात्मक सत्र होना चाहिए।”

  • मैं देश के सभी सांसदों से आग्रह पूर्वक करना चाहता हूं कि हम गत जनवरी से लेकर हमारे पास जितना सामर्थ्य था जिनती लड़ाई लड़नी थी लड़ ली, जनता को सबकुछ बताया। किसी ने राह दिखाने का प्रयास किया, किसी ने गुमराह करने का प्रयास किया, वो दौर अब समाप्त हो गया, देशवासियों ने अपना निर्णय दे दिया, अब चुने हुए सभी सांसदों का कर्तव्य है, सभी राजनीतिक दलों की जिम्मेदारी है कि हमने दल के लिए जितनी लड़ाई लड़नी थी लड़ ली अब आने वाले 5 साल के लिए हमें देश के लिए लड़ना है, देश के लिए जीना है। एक और नेक बनकर जूझना है। मैं सभी राजनीतिक दलों से भी कहूंगा कि आइए हम आने वाले चार साढ़े 4 साल दल से ऊपर उठकर सिर्फ देश को समर्पित होकर संसद के इस गरिमापूर्ण मंच का हम उपयोग करें। जनवरी 2029 जब चुनाव का वर्ष होगा आप इसके बाद जाइए मैदान में सदन का उपयोग करना है कर लीजिए 6 महीने जो खेल खेलना है खेल लीजिए लेकिन तबतक देश और देश के गरीब और किसान, युवा, महिलाएं उनके सामर्थ्य के लिए ताकत देने के लिए जनभागीदारी का एक जन आंदोलन खड़ा करना होगा।
  • पीएम के इस बयान के अब कई निहितार्थ निकाले जा रहे हैं। कुछ लोग मान रहे हैं कि विपक्ष इस बार इतना मजबूर है कि मोदी सरकार को अब देशहित में काम करना ही होगा। जनता की बात करनी होगी. राहुल गांधी लगातार मोदी सरकार को घेर रहे हैं। जनता के बीच रह रहे हैं ऐसे में निश्चित रूप से अब बीजेपी को भी वह कदम उठाने होंगे जिससे वह जनता के दिल में बनी रहे। उधर, अखिलेश यादव भी जनता के मुद्दों को लेकर हमलावर हैं। ऐसे में कहीं न कहीं पीएम मोदी का बयान साफ करता है कि अब देश के हर नेता को चाहें पक्ष हो या विपक्ष जनता के लिए काम करना होगा वरना जनता उन्हें सबक सीखा देगी।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें