Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

G20 को अब कहा जाएगा G21, अफ्रीकिन यूनियन को मिली सदस्यता !

G20 शिखर सम्मेलन के लिए पीएम मोदी शनिवार को दिल्ली के प्रगति मैदान स्थित भारत मंडपम में पहुंचे हैं. इस दौरान विदेश मंत्री एस जयशंकर और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ने उनका स्वागत किया. G20 शिखर सम्मेलन 9 और 10 सितंबर को दिल्ली में चलेगा, जिसमें अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन, जापान के पीएम फुमियो किशिदा और ब्रिटिश पीएम ऋषि सुनक सहित अन्य विदेशी मेहमान शामिल होंगे.

- Advertisement -

 

 

सूत्रों से जानकारी के मुताबिक G20 में हिस्सा लेने जितने भी विदेशी मेहमान आए हैं उनके मोबाइल वॉलेट में सरकार ने अपनी ओर से कुछ रुपए प्रतीकात्मक रूप से डाले हैं. यह यूपीआई पेमेंट है जिसमें लोग डिजिटल माध्यम से किसी भी खरीदारी के लिए पेमेंट कर पाएंगे. इस तरह से यूपीआई का प्रदर्शन दुनिया के देशों के बीच किया जा रहा है.

 

 

नाइजीरियाई राष्ट्रपति बोला अहमद टीनुबू, संयुक्त अरब अमीरात (UAE) के राष्ट्रपति शेख मोहम्मद बिन ज़ायद अल नाहयान, विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) के महानिदेशक टेड्रोस एडनॉम, संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस, यूरोपीय आयोग की अध्यक्ष उर्सुला वॉन डेर लेयेन, IMF (अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष) की प्रबंध निदेशक क्रिस्टालिना जॉर्जीवा, विश्व बैंक के अध्यक्ष अजय बंगा भी दिल्ली के प्रगति मैदान में G20 समिट के आयोजन स्थल भारत मंडपम में पहुंच गए हैं !

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें