Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

हम 7 करोड़ घर बना रहे हैं, पीएम मोदी ने कर दिया बड़ा ऐलान

पीएम नरेंद्र मोदी ने बहुत बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने बताया कि उनकी सरकार 7 करोड़ घर बनाने जा रही है। पीएम मोदी ने कहा कि हमारा मकसद है कि हर सिर पर छत हो और इसके लिए मेरी सरकार 7 करोड़ घर बनाने जा रही है।

- Advertisement -

पीएम ने रिन्यूएबल एनर्जी इन्वेस्टर समिट में पीएम ने कहा, हमारी सरकार को मिले तीसरे कार्यकाल के पीछे भारत की बहुत बड़ी आकांक्षाएं हैं। 140 करोड़ भारतवसियों का भरोसा भी है। सभी भारतवासियों को यही भरोसा है कि उनकी आकांक्षाओं को पिछले 10 साल में जो पंख लगे हैं, वो इस तीसरे कार्यकाल में एक नई उड़ान भरेंगे। उन्होंने कहा कि देश के दलितों, पीड़ितों, वंचितों और शोषितों को भरोसा है कि हमारा तीसरा कार्यकाल उनके गरिमापूर्ण जीवन जीने की गारंटी बनेगा। यह 2047 तक भारत को विकसित देश बनाने के हमारे एक्शन प्लान का हिस्सा है।

पीएम ने कहा, सरकार ने बीते 2 कार्यकालों में कई महवपूर्ण फैसले लिए हैं। अब भारत में 7 करोड़ घर बना रहे है। सरकार के पिछले कार्यकाल में हम इसमें से 4 करोड़ घर बना चुके हैं और तीसरे कार्यकाल में हमारी सरकार ने 3 करोड़ नए घर बनाने का काम शुरू भी कर दिया है।यह दुनियां की किसी भी देश की आबादी से ज़यादा है।

पीएम मोदी ने कहा कि बीते 100 दिनों में भारत में हमने 12 नई इंडस्ट्रियल सिटी बनाने का फैसला किया है। हमने 15 से ज्यादा नई मेड इन इंडिया सेमीहाईस्पीड वंदे भारत ट्रेन लॉन्च की है। उन्होंने कहा कि इस महीने की शुरुआत में ही ग्लोबल फिनटेक फेस्ट का आयोजन हुआ। इसके बाद पहले सौर अंतर्राष्ट्रीय फेस्टिवल में दुनियाभर से लोग शामिल हुए। हमारे लिए ग्रीन फ्यूचर, नेट जीरो कोई फैंसी शब्द नहीं है। उन्होंने कहा कि आजकल भारत में लोग अपनी मां के नाम पर पेड़ लगा रहे हैं- ‘एक पेड़ मां के नाम’. मैं आप सभी से भी इस अभियान से जुड़ने का आग्रह करूँगा।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें