Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

PM ने वाराणसी में रखी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम की आधारशिला बोले – जो खेलेगा, वही खिलेगा !

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को अपने सांसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंचें. पीएम मोदी ने यहाँ पर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम की नींव रखी. इस दौरान प्रदेश के मुखिया योगी आदित्य नाथ भी मौजूद रहे साथ ही साथ पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर , रवि शास्त्री जैसे पूर्व खिलाड़ी भी मौजूद रहे और बीसीसीआई सेक्रेटरी जय शाह भी इस कार्यक्रम में शामिल हुए. पीएम मोदी ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि आज एक बार फिर से मुझे वाराणसी आने का मौका मिला है. मै आप सभी का आभारी है

- Advertisement -

 

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आज मुझे ऐसे दिन अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी आने का मौका मिला है। जब चन्द्रमा के शिव शक्ति प्वाइंट तक पहुंचने को भारत को एक महीना पूरा हो गया है !शिव शक्ति चांद का वह प्वाइंट है, जहां पिछले महीने 23 तारीख को हमारा चंद्रयान लैंड हुआ था. उन्होंने कहा कि एक शिव शक्ति का स्थान चंद्रमा पर है, दूसरा शिव शक्ति का स्थान मेरी काशी में है. आज शिव शक्ति के स्थान से भारत के विजय की मैं फिर से बधाई देता हूं.

 

 

पीएम ने कहा-एक इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम की आधारशिला रखी गयी है। यह न केवल वाराणसी बल्कि पूर्वांचल के युवाओं के लिए एक वरदान जैसा होगा. यहाँ हर युवा अपना सपना साकार कर सकेगा। यह स्टेडियम जब बनकर तैयार हो जाएगा तो इसमें एक साथ 30 हजार से ज्यादा लोग बैठकर मैच देख पाएंगे.

 

 

वाराणसी में बन रहे इस स्टेडियम की खासियत इसकी वास्तुकला में छिपी हुई है. इसकी वास्तुकला भगवान शिव से प्रेरित है. इसमें अर्द्धचंद्राकार छत कवर और त्रिशूल के आकार की फ्लड-लाइट होने वाली है. बैठने की व्यवस्था किसी घाट की तरह होगी. अगर बात करें स्टेडियम की क्षमता की, तो यहां पर 30 हजार लोग बैठकर मैच देख पाएंगे. ये स्टेडियम दिसंबर 2025 तक तैयार हो जाएगा. कानपुर और लखनऊ के बाद यह यूपी का तीसरा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम होगा.

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें