Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

पंजाब में नहीं तो दिल्ली में बनेगी बात, लोकसभा चुनाव को लेकर AAP का बड़ा ऐलान

लखनऊ : कांग्रेस पंजाब में अलग-अलग लड़ेंगी लोकसभा का चुनाव, जबकि दिल्ली में आप पार्टी कुल 7 सीटों में से कांग्रेस को 1 सीट देने के लिए तैयार हुआ है। मंगलवार को इसकी पुष्टि आप के सांसद संदीप पाठक की ओर से की गई प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान उन्होंने यह भी बताया कि दिल्ली में आप 7 में से 6 सीटों पर खुद चुनावी ताल ठोंकेगी और सिर्फ 1 सीट पर वह कांग्रेस के चुनाव लड़ने के समर्थन में है। सांसद पाठक के द्वारा यह भी कहा गया कि वे लोग गठबंधन धर्म निभाना चाहते हैं, पर जिस तरह से देरी हो रही है वह ब भी बिल्कुल भी समझ में नहीं आ रहा है।

- Advertisement -

गोवा-गुजरात में उम्मीदवार घोषित
बताते चले कि, आप सांसद पाठक ने आगे कहा कि गोवा में दो सीटें हैं। हम कांग्रेस के साथ गठबंधन को देखते हुए हम 1 सीट पर अपना उम्मीदवार घोषित कर रहे हैं। साथ ही गोवा की बात करते हुए उन्होंने कहां कि साउथ गोवा से वैंजी जो हमारे विधायक हैं, हम उन्हें लोकसभा चुनाव के लिए अपनी पार्टी से उम्मीदवार घोषित कर रहे हैं। पाठक ने कहा, गुजरात में गठबंधन में हमारी 8 सीटें बनती हैं। इसे देखते हुए हम गुजरात के भरूच से चैतर बसावा और भावनगर से उमेश भाई मखवाना को उम्मीदवार घोषित कर रहे है। इतने में ही नहीं रूके आगे पाठक ने कहां हमें लगता है कि कांग्रेस इस मांग पर समर्थन करेगी । संदीप पाठक ने कहा, दिल्ली में हमारी सरकार है और नगर निगम में भी हमारी सरकार है। अब इस हिसाब से देखा जाए तो दिल्ली में हमारी 6 सीटें बनती है।

आप सांसद संदीप पाठक ने कांग्रेस पर साधा निशाना
दरअसल,आप सांसद संदीप पाठक ने कहा, इंडिया गठबंधन जब घोषित हुआ था, उस समय देश में काफी उत्साह था। कांग्रेस पर निशाना साधते हुए पाठक ने कहा कि गठबंधन का उद्देश्य सभी विपक्षी घटक दलों को एकसाथ आकर खुद का हित ना देखते हुये देश का हित देखते हुये इसके लिये काम करे। हम भी इसलिए इसमें शामिल हुए थे। इसका मूल्य उद्देश्य चुनाव लड़ना बीजेपी का हराना और चुनाव जीतना है। इसके लिए वक्त पर उम्मीदवार घोषित करना, साथ ही साथ प्रचार-प्रसार पर काम करना जरूरी है। सांसद संदीप पाठक ने कहा, हमारी कांग्रेस के साथ दो बार मीटिंग हुई लेकिन हल कुछ नहीं निकला। इसके बाद काफी दिनों से एक भी मीटिंग नहीं हुई। पहले न्याय यात्रा वजह बतायी गयी। औेर इसके बाद कुछ नहीं बताया। कांग्रेस के किसी नेता को कोई आइडिया नहीं कि कब मीटिंग होगी। आज भारी मन से बोलना पड़ रहा है।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें