Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

प्रयागराज एयरपोर्ट का होगा विस्तार, जल्द शुरू की जाएगी हेलीकॉप्टर सेवा !

प्रयागराज: यूपी की संगमनगरी को पर्यटन के क्षेत्र में आगे बढ़ाने की तैयारी की जा रही है। जिसके लिए प्रदेश में तीसरे नंबर पर शुमार प्रयागराज एयरपोर्ट का विस्तार किया जा रहा है। प्रयागराज एयरपोर्ट से जल्द ही हेलीकॉप्टर सुविधा शुरू की जाएगी। इस सुविधा से प्रदेश में पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा। साथ ही यात्रियों के लिए भी आना-जाना अधिक सुविधाजनक होगा। जानकारी के अनुसार सीएम योगी ने सूबे के सभी एयरपोर्ट को आपस में जोड़ने, ज्यादा से ज्यादा सुविधा देने के आदेश दिए हैं।

- Advertisement -

इन जिलों में कर सकेंगे हेलीकॉप्टर से यात्रा।

आपको बता दें, पर्यटन के विस्तार के लिए अब एयरपोर्ट पर हेलीकॉप्टर सुविधा को भी जोड़े जाने की तैयारी चल रही है। इस सेवा की शुरुआत में हेलीकॉप्टर को प्रयागराज से दिल्ली, मथुरा, आगरा, वाराणसी, कौशाम्बी, प्रतापगढ़, चित्रकूट समेत आस-पास के अन्य जिलों में चलाये जाएंगे। फिर धीरे-धीरे इसका दायरा बढ़ाया जायेगा।

हेलीकॉप्टर (Helicopter) सेवा के लिए ऑनलाइन बुकिंग (Online Booking) की सुविधा प्रदान की जायेगी। इसके लिए प्रयागराज एयरपोर्ट एक ऐप सेवा भी शुरू करेगा। साथ ही एयरपोर्ट का विस्तार कर कई हेलीपैड तैयार किये जाएंगे। बताया जा रहा है कि इस सुविधा को महाकुम्भ से पहले शुरू किया जा सकता है।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें