Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

प्रयागराज: बहन से छेड़खानी के विरोध पर भाई की पीट-पीट कर हत्या !

प्रयागराज: खीरी में बहन से छेड़खानी का विरोध करने पर 10वीं के छात्र की सड़क पर पीट-पीट कर हत्या कर दी गई। छात्र पर स्कूल के बाहर बीच सड़क पर पटरे से हमला किया गया। अधमरा छात्र सड़क पर आधे घंटे तक तड़पता रहा। पास पड़ी बहन लोगों से बचाने की भीख मांगती रही। लेकिन लोग तमाशबीन बन सब कुछ बस देखते रहे। अधमरी हालत में पड़े छात्र ने सड़क पर ही दम तोड़ दिया। हत्या का आरोप गैरसमुदाय के युवकों पर लगाया गया है। जिसके कारण थोड़ी देर में मौके पर बड़ी संख्या में लोग जुट गए। जिसके बाद परिजनों के साथ मिलकर खीरी चौराहे पर शाम पांच बजे तक का जाम लगा दिया। तनाव को देखते हुए भारी फोर्स तैनात की गई।

- Advertisement -

तमाशगीन बन देखते रहे लोग।

ये मामला प्रयागराज के खीरी का है। जहां चचेरी बहन से छेड़छाड़ का 10वीं के छात्र सत्यम शर्मा ने विरोध किया। जिसके बाद बदमाश युवकों ने उनकी पीट-पीट कर हत्या कर दी। सत्यम शर्मा की उम्र 16 साल थी। जानकारी के अनुसार गैरसमुदाय के युवकों ने सड़क पर घेर कर सत्यम पर पटरे से कई हमले किये। जिसके बाद वह बेहाल होकर गिर गया। और थोड़ी देर में उसने सड़क पर ही अपना दम तोड़ दिया। परिजनों के हंगामे के बाद पुलिस ने इस मामले में तीन लोगों को हिरासत में लिया है। साथ ही तनाव को देखते हुए भारी संख्या में पुलिस बल को तैनात किया गया है।

मृतक पुरादत्तु गांव निवासी मनोकामना शर्मा का बेटा है। उसके पिता का निधन हो चुका है। मृतक परमानंद इंटर कॉलेज में 10वीं का छात्र था। उसकी चचेरी बहन भी इसी स्कूल में 10वीं की छात्रा है। उसने बताया कि सोमवार को स्कूल बंद होने के बाद भाई-बहन घर वापस जा रहे थे। तभी तुर्कपुरवा मोहल्ले में वहां के रहने वाले गैरसमुदाय के युवकों ने छात्रा का हाथ खींचने का प्रयास किया। ये युवक भी उसी स्कूल के छात्र थे। छात्रा ने छेड़खानी का विरोध करते हुए शोर मचाया। जिसपर उसका भाई सत्यम इन बदमाश युवकों ने भिड़ गया। इस पर इन युवकों ने सत्यम को घेरकर पटरे से पीटना शुरू कर दिया। इन्होने सत्यम को तब तक मारा जब तक वह बेसुध होकर जमीन पर गिर नहीं गया।

आधे घंटे सड़क पर पड़ा तड़पता रहा छात्र।

इसके बाद ये बदमाश युवक धमकी देते हुए वहां से निकल गए। घायल सत्यम आधे घंटे वहीं पड़ा तड़पता रहा। छात्रा के अनुसार वह आसपास के लोगों से मदद मांगती रही पर कोई मदद को आगे नहीं आया। लोग तमाशे की तरह ये सब होते बस देखते रहे। जिसके बाद पुलिस और परिजनों को सूचित किया गया। खीरी पुलिस छात्र को परिजनों के पहुंचने से पहले ही एसआरएन के लिए रवाना हो गई थी। हालांकि वहां पहुंचने पर डॉक्टरों ने छात्र को मृत घोषित कर दिया। परिजनों का कहना है कि आरोपी बेटे को पीट रहे थे, पर कोई मदद को सामने नहीं आया। यही नहीं घायल बेटा सड़क पर पड़ा तड़पता रहा। काश कोई सामने आता तो आज हमारा बेटा जिंदा होता।

छात्र की मौत के बाद बड़ी संख्या में लोग आक्रोशित हो गए। जिन्होंने परिजनों के साथ न्याय की मांग करते हुए खीरी चौराहे पर जाम लगा दिया। ग्रामीणों और परिजनों ने अपराधियों को तत्काल गिरफ्तार करने की मांग की। जिसके बाद मौके पर कई थानों की फोर्स पहुंच गई। इस सब में काफी देर तक यातायात अवरुद्ध रहा। ACP और SO ने ग्रामीणों को मनाने का प्रयास किया। देर रात तक मान-मनौव्वल चलता रहा। जिसके बाद कमिश्नर ने आरोपियों के खिलाफ कार्यवाही का भरोसा देकर, जैसे-तैसे रात डेढ़ बजे जाम खाली करवाया।

प्रधान दबंगई के लिए क्षेत्र में जाना जाता है। 

इस पूरे मामले पर पुलिस का कहना है कि छेड़छाड़ का आरोप गलत है। परिजनों ने नामजद तहरीर दी है। 4 आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। इसमें एक मौजूदा प्रधान मो. यूसुफ और दूसरा मोहसिन है। जिनकी तलाश की जा रही है। बता दें कि प्रधान मो. यूसुफ पर और भी कई आपराधिक मुकदमें दर्ज हैं। वह अपनी दबंगई के लिए क्षेत्र में जाना जाता है। जिन छात्रों ने छात्रा से छेड़खानी की वो प्रधान के घर से ताल्लुख रखते हैं। इसके अलावा जिस जगह यह पूरी वारदात हुई वह प्रधान के घर के ठीक सामने है। सत्यम पर हमला करने वालों में दो प्रधान के करीबी लोग बताये जा रहे हैं। यह मामला समुदाय विशेष का होने के कारण मौके पर तनाव का माहौल है।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें