Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

जान लीजिए फेसबुक और इंस्टाग्राम पर ब्लू टिक के लिए कितना पैसा देना होगा, ट्विटर से भी है महंगा

फेसबुक और इंस्टाग्राम यूजर्स भी ट्विटर की तरह अब ब्लू टिक खरीद सकते हैं। लेकिन यहां ब्लू टिक लेना ट्विटर से भी महंंगा होगा। जी हां, मेटा ने अमेरिका में अभी ये स्कीम शुरू की है जहां 11.99 डॉलर यानी करीब 990 रुपये मासिक शुल्क देकर अपने अकाउंट को वेरिफाई करा सकते हैं, हालांकि यह शुल्क मोबाइल वर्जन के लिए है।

- Advertisement -

 

वेब वर्जन का शुल्क 14.99 डॉलर यानी करीब 1,240 रुपये है। अब मेटा वेरिफाइड की भारतीय कीमत सामने आई है। मेटा का वेरिफिकेशन मॉडल ट्विटर के सब्सक्रिप्शन मॉडल ट्विटर ब्लू पर आधारित है। आइए जानते हैं भारत में फेसबुक और इंस्टाग्राम के लिए ब्लू टिक के लिए कितने पैसे खर्च करने होंगे।

Meta Verified के तहत सरकारी पहचान पत्र देकर फेसबुक और इंस्टाग्राम अकाउंट को वेरिफाई कराया जा सकता है। इंडियन एक्स्प्रेस की एक रिपोर्ट के मुताबिक भारतीय यूजर्स को हर महीने 1,450 रुपये देने होंगे। यह कीमत मोबाइल वर्जन के लिए है। ये पैसे देकर आप अपने फेसबुक और इंस्टाग्राम अकाउंट दोनों अकाउंट को वेरिफाई करा सकते हैं। वेबसाइट या वेब वर्जन के लिए 1,099 रुपये खर्च करने होंगे।

मेटा वेरिफिकेशन की सुविधा फिलहाल बिजनेस और 18 साल से कम उम्र के लोगों के लिए नहीं है। मेटा ने यूजर्स से वेटलिस्ट ज्वाइन करने की भी अपील की है। यह सुविधा मेटा की वेबसाइट पर उपलब्ध है।

इससे पहले माइक्रो ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ट्विटर ने पेड सब्सक्रिप्शन सर्विस Twitter blue को लॉन्च किया था। भारत में ब्लू टिक लेने और प्रीमियम सब्सक्रिप्शन सर्विस के फीचर्स का इस्तेमाल करने के लिए मोबाइल यूजर्स को 900 रुपये प्रतिमाह चुकाने होंगे।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें