Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

जब तक देश से नफरत खत्म नहीं हो जाती, मेरी भारत जोड़ो यात्रा जारी रहेगी, राहुल गांधी ने किया वादा

कांग्रेस के दिग्गज नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा को अब एक साल हो गया है। इस मौके पर उन्होंने देश की जनता से वादा किया कि जब तक देश से नफरत खत्म नहीं हो जाती है तब तक मेरी भारत जोड़ो यात्रा यूं ही अनवरत जारी रहेगी। राहुल गांधी ने भारत जोड़ो यात्रा शुरू होने का एक साल पूरा होने पर कहा कि ‘एकता और प्रेम की ओर भारत जोड़ो यात्रा के करोड़ों कदम देश के बेहतर कल की नींव बन गए हैं।’

- Advertisement -

 

राहुल गांधी ने कन्याकुमारी से कश्मीर तक करीब 4000 किलोमीटर की पैदल यात्रा की थी। इस दौरान राहुल गांधी ने 12 सार्वजनिक बैठकें की, 100 से अधिक नुक्कड़ सभाएं और 13 प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया। भारत जोड़ो यात्रा के बाद से राहुल गांधी की छवि एक परिपक्व नेता की बनी है। इससे पहले राहुल गांधी की राजनीतिक प्रतिबद्धताएं सवालों के घेरे में रहती थीं लेकिन भारत जोड़ों यात्रा के बाद से राजनीतिक रूप से राहुल गांधी एक गंभीर नेता के तौर पर उभरे हैं।

 

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के दौरान कई हस्तियों और प्रमुख लोगों ने उनसे मुलाकात की। इनमें कमल हासन, पूजा भट्ट, रिया सेन, स्वरा भास्कर, रश्मि देसाई, आकांक्षा पुरी और अमोल पालेकर जैसी फिल्म और टीवी हस्तियां भारत जोड़ो यात्रा में शामिल हुईं। इनके अलावा पूर्व सेना प्रमुख जनरल (सेवानिवृत्त) दीपक कपूर, पूर्व नौसेना प्रमुख एडमिरल (सेवानिवृत्त) एल रामदास समेत कई लेखक और पूर्व आरबीआई गवर्नर रघुराम राजन आदि भी राहुल गांधी के साथ दिखाई दिए। राजनीति जगत से फारुख अब्दुल्ला, उमर अब्दुल्ला, पीडीपी चीफ महबूबा मुफ्ती, आदित्य ठाकरे, प्रियंका चतुर्वेदी और संजय राउत जैसे नेता भारत जोड़ो यात्रा में शामिल हुए।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें