Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

100 साल पुराने आयुर्वेदिक संस्थान में घुटने का इलाज कराने पहुंचे राहुल गांधी !

केरल : राहुल गांधी केरल के मलप्पुरम शहर में अपने घुटनों का इलाज कराने के लिए पहुंचे हैं। राहुल गांधी यहां के आयुर्वेदिक संस्थान कोट्टक्कल आर्य वैद्य शाला में इलाज करा रहे हैं। यह आयुर्वेदिक संस्थान 100 साल से भी पुराना है। वैद्य शाला के पी. मदनवनकुट्टी वेरियर और के. मुरलीधरन के साथ डॉक्टरों की एक टीम उनकी देखभाल कर रही है।। इलाज से पहले राहुल ने कोट्टक्कल स्थित श्री विश्वंभरा मंदिर में पूजा-अर्चना भी की। यह मंदिर मरीजों के आराम और शांति के लिए बनाया गया है।

- Advertisement -

राहुल गांधी 21 जुलाई को पूर्व सीएम ओमन चांडी के अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए केरल पहुंचे थे। जिसके बाद राहुल घुटनों के इलाज के लिए कोट्टक्कल पहुंचे। राहुल गांधी यहां 29 जुलाई तक रहेंगे।

आपको बता दें, इस आयुर्वेदिक सस्थान की स्थापना केरल के मलप्पुरम जिले के कोट्टक्कल में 1902 में पीएस वारियर ने की थी। यह संस्थान दुनियाभर में अपने आयुर्वेदिक उपचार और दवाइयों के लिए जाना जाता है। कोट्टक्कल, कांजीकोड और नंजनगुड में आर्य वैद्य शाला की मेडिसिन मेनुफैक्चरिंग यूनिट हैं, जिनमें 550 से ज्यादा आयुर्वेदिक दवाइयां बनायी जाती हैं।

राहुल गांधी को घुटनों से जुडी समस्या भारत जोड़ो यात्रा के दौरान शुरू हुई थी। पिछले साल भारत जोड़ो यात्रा की शुरुआत में ही उन्हें घुटनों में तेज़ दर्द हुआ था। उस समय राहुल केरल में थे। यात्रा पूरी होने पर राहुल ने बताया कि यात्रा के दौरान एक समय दर्द इतना अधिक बढ़ गया कि यात्रा करना मुश्किल लग रहा था। इस यात्रा के दौरान एक फिजियोथेरेपिस्ट राहुल के साथ मौजूद था।

 

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें