Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

राहुल का बीजेपी पर जमकर पलटवार, सांसदी छीनकर डरा नहीं सकते: ‘मोदी जी पैनिक में आ गए हैं, वो मेरी स्पीच से डर रहे हैं

कांग्रेस नेता राहुल गांधी की संसद की सदस्यता गंवाने के बाद शनिवार को कांग्रेस मुख्यालय में उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस दौरान राहुल गांधी ने बीजेपी सरकार पर जमकर हमला बोला है। राहुल गांधी ने मोदी और अडाणी के रिश्तों पर सवाल पूछे और कहा कि, देश में लोकतंत्र पर हमला हो रहा है। इसके अलावा उन्होंने संसद में अपनी स्पीच हटाने पर भी बात की है।

- Advertisement -

 

 

राहुल गांधी ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि, भारत में लोकतंत्र पर आक्रमण हो रहा है। ऐसे में उन्होंने कहा- मुझे डिस्क्वालिफाई करके डराया नहीं जा सकता। प्रधानमंत्री, अडानी को लेकर मेरी अगली स्पीच से डरे गए हैं। मैंने उनकी आंखों में साफ़ देखा है, इसलिए पहले मुद्दे से ध्यान भटकाने की कोशिश की गई और फिर मुझे अयोग्य घोषित कर दिया गया।

राहुल का BJP पर जमकर पलटवार

आपको बता दें कि, राहुल गांधी को मोदी सरनेम केस में दो साल की सजा सुनाने के बाद शुक्रवार को स्पीकर ओम बिरला ने उनकी संसद सदस्यता को रद्द कर दिया। उन्हें सूरत सेशंस कोर्ट ने दोषी करार दिया। हालांकि अभी भी राहुल गांधी के पास ऊपर की अदालत में अपील करने का विकल्प है। वहीं राहुल के खिलाफ इस ऐक्शन पर कांग्रेस ने कहा कि, यह भारतीय लोकतंत्र की स्थिति के बारे में दुनिया को एक बहुत ही खराब संकेत भेज रहा है।


राहुल ने आगे कहा, ‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गौतम अडानी का रिश्ता क्या है? मैं यह सवाल पूछता रहूंगा। मेरी आवाज कोई भी बंद नहीं कर सकता। ऐसे में मैं सवाल पूछना बंद नहीं करूंगा। अगर किसी को लगता है कि, मेरी सदस्यता रद्द करके, डराकर, धमकाकर, जेल भेजकर मुझे बंद कर सकते हैं। मैं हिन्दुस्तान के लोकतंत्र के लिए लड़ रहा हूं और लड़ता रहूंगा। इसके अलावा राहुल गांधी ने अगले भारत जोड़ो यात्रा का ऐलान भी कर दिया। उन्होंने कहा कि मैं अब एक बार फिर भारत जोड़ो यात्रा शुरू करूंगा।’

 

राहुल ने आगे कहा- संसद में मंत्रियों ने झूठा आरोप लगाया कि, मैं विदेशी ताकतों से सहयोग ले रहा हूं। स्पीकर से पूछा तो वह मुस्कुरा कर बोले- मैं कुछ नहीं कर सकता। राहुल गांधी ने एक ही सवाल पूछा था कि, अडानी जी की शेल कंपनीज हैं। उसमें 20 हजार करोड़ रुपये किसी ने इन्वेस्ट किया। अडानी जी का पैसा नहीं। उनका इन्फ्रास्ट्रक्चर बिजनेस है। पैसा किसी और का है।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें