Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

रायगढ़ भूस्खलन से पूरा गांव मलबे में दबा, 120 लोगों के फसे होने की संभावना

 

- Advertisement -

महाराष्ट्र : रायगढ़ जिले के खालापुर तहसील के इरशालवाड़ी गांव से एक बड़े हादसे की ख़बर आयी है। यहां की एक बस्ती भूस्खलन की चपेट में आ गयी। रात में सोते हुये कई लोग मलबे की चपेट में आ गये। इस हादसे में 120 से ज्यादा लोगों के मलबे में जमा होने की खबर है। आधी रात को हुए इस हादसे के बाद से रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है। इस हादसे में अभी तक 10 लोगों की मौत हो चुकी है। मौके पर राहत और बचाव कार्य ज़ारी है। इस सब के बीच हो रही लगातार बारिश और भूस्खलन राहत कार्य को भी प्रभावित कर रही है। मिट्टी गिरने के चलते बचाव अभियान धीमा हो गया है। साथ जान-माल का नुकसान बढ़ने की भी आशंका जतायी जा रही है।

भागने का भी नहीं मिल पाया मौक़ा

मीडिया से अपनी बातचीत में गांव के पास ही रहने वाले 35 वर्षीय राम भवर ने घटना को याद करते हुए बताया कि रात में बहुत तेज़ आवाज़ आयी जिसके बाद गांव दबने लगा। भारी मलबे में लोग दबते चले गए। यह वाकया रात के करीब 11 से 12 बजे का है। इसके चलते लोगों को भागने का मौक़ा नहीं मिला क्योंकि ज्यादातर लोग सो रहे थे। राम भवर ने बताया कि हादसे के बाद जब हम पहुंचे तो कुछ लोगों को बचाया पर ज्यादा अंदर जाने की स्थित में हम नहीं थे। यही नहीं हालात अब भी खराब है। मलबा लगातार गिर रहा है। हमे डर है कि अभी और भी भूस्खलन हो सकता है। रायगढ़ में चल रहे बचाव कार्य पर सीएम एकनाथ शिंदे खुद निगरानी कर रहे हैं। उन्होंने गुरूवार सुबह मौके पर पहुंचकर हालात का जायज़ा लिया। इसके अलावा शिवसेना के नेता आदित्य ठाकरे भी मौके पर पहुंचे हैं। डिप्टी सीएम अजीत पवार के भी मौके पर पहुंचने की संभावना जतायी जा रही है।

बचावकर्मियों की जान को भी खतरा

रात में सोते हुए कई लोग भूस्खलन की चपेट में आ गये। इस हादसे में गांव के 90 प्रतिशत घर तबाह हो गये है जिसमें जान-माल के भारी नुकसान की आशंका है। तेज़ हवा और बारिश के चलते अभी भी पत्थर ऊपर से नीचे गिर रहे हैं। जिससे बचावकर्मियों की जान का भी खतरा है। लेकिन फसे लोगों को निकालने के लिए युद्ध स्तर के प्रयास किये जा रहे हैं।

 

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें