Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

राजस्थान: बीजेपी ने चुनाव प्रबंध समिति और मेनिफेस्टो कमेटी से वसुंधरा राजे को किया बाहर !

राजस्थान (Rajasthan) में चुनाव से ठीक पहले पूर्व सीएम वसुंधरा राजे (Vasundhara Raje) को तगड़ा झटका लगा है। बीजेपी ने गुरूवार राजस्थान में इलेक्शन मैनेजमेंट और मेनिफेस्टो कमेटी का गठन किया है। पार्टी के प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह की मौजूदगी प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी ने इन कमेटियों की घोषणा की। नारायण पंचारिया को चुनाव प्रबंध समिति के अध्यक्ष होंगे। जबकि संकल्प समिति के संयोजक केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल होंगे। इस समिति के सह संयोजक किरोड़ी लाल मीणा होंगे। चौकाने वाली बात ये हैं कि इन दोनों अहम समिति में पूर्व सीएम वसुंधरा राजे को कोई जगह नहीं दी गई है।

- Advertisement -

राजस्थान में अहम committees से वसुंधरा राजे का नाम नदारत।

प्रदेश में बीजेपी के सबसे बड़े चेहरों में वसुंधरा राजे का नाम आता है। लेकिन राजस्थान में चुनाव से ठीक पहले बनाई गयी इतनी अहम समितियों (committees) से वसुंधरा राजे का नाम नदारत है। ऐसे में सियासी हलकों में चर्चाओं का दौर शुरू हो गया है। राजस्थान की पूर्व सीएम वसुंधरा राजे वर्तमान में पार्टी राष्ट्रीय उपाध्यक्ष (Vice President) हैं। पिछले महीने उन्हें पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी नड्डा की नई टीम में भी राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पद पर बरकरार रखा गया। हालांकि तब भी ये चर्चाएं हुयी कि वसुंधरा की सहभागिता प्रदेश टीम की बजाय केंद्रीय टीम में अधिक दी जा रही है।

प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह ने मीडिया सवाल को टाल दिया।

आपको बता दें कि प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह समितियों के गठन को लेकर मीडिया से बातचीत की। लेकिन समिति पूर्व सीएम की भागीदारी को लेकर किये गए सवाल को उन्होंने टाल दिया। उन्होंने परिवर्तन यात्राओं में वसुंधरा राजे समेत बीजेपी के अन्य बड़े नेताओं के शामिल होने की बात कही। राजस्थान विधानसभा (Rajasthan Legislative Assembly) चुनाव को लेकर गठित समितियों में बीजेपी के कई बड़े नेताओं को जगह नहीं दी गयी है। इसमें वसुंधरा राजे के अलावा नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौर और पूर्व प्रदेशाध्यक्ष डॉ. सतीश पुनिया का नाम भी नहीं है। जिसे लेकर सियासी गलियारों में अलग अलग कयास लगाए जा रहे हैं।

 

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें