Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

जब हेमामालिनी के प्यार में पागल थे राजकुमार पुण्यतिथि पर ,जानिए उनके कुछ अनसुने किस्से !

हिंदी सिनेमा के सबसे दिग्गज एक्टरों में शामिल रहे राजकुमार की आज पुण्यतिथि है। आज के ही दिन 3 जुलाई 1995 को कैंसर से राजकुमार की मौत हो गई थी। राजकुमार ने ताउम्र अपनी शर्तों पर जिंदगी जी। एक्टिंग से ज्यादा वो अपनी डायलॉग डिलिवरी और बड़बोलेपन के लिए जाने जाते थे। फिल्म इंडस्ट्री में उनसे जुड़ी तमाम ऐसी कहानियां हैं जो बताती हैं कि राजकुमार क्यों सबसे अलग और खास थे। चलिए आज उनकी कुछ ऐसी ही कहानियां से आपको रूबरू कराते हैं।

- Advertisement -

 

 

 

कहा जाता है कि राजकुमार को हेमामालिनी बेहद ही पसंद थीं। वे हेमा को इस हद तक चाहते थे कि उन्होंने एक बड़े डायरेक्टर को अपनी फिल्म में हेमा को लेने के लिए मजबूर कर दिया था। यह बात 1971 की है जब फिल्म लाल पत्थर में डायरेक्टर एफ.सी. मेहरा ने हीरोइन के रोल के लिए वैजयंती माला को कास्ट किया था। लेकिन राजकुमार चाहते थे कि वैजयंती माला की जगह हेमा मालिनी हीरोइन हों। उनकी जिद की वजह से इस रोल के लिए डायरेक्टर ने हेमा को अप्रोच किया, लेकिन उन्होंने मना कर दिया। फिर राजकुमार ने उन्हें काम करने के लिए राजी किया। शूटिंग खत्म हो जाने के बाद जब राजकुमार ने उन्हें प्रपोज किया, तब उन्होंने मना कर दिया। इस बात से राजकुमार को बहुत दुख पहुंचा।

 

इसके बाद ऐसा भी हुआ जब धर्मेंद्र ने राजकुमार की कॉलर पकड़ ली। हुआ ये था कि फिल्म काजल की शूटिंग के पहले दिन राजकुमार ने धर्मेंद्र को देखकर कहा- जानी, फिल्म की शूटिंग के लिए हीरो चाहिए था, कोई पहलवान नहीं। ये सुनकर धर्मेंद्र बहुत गुस्सा हुए, लेकिन उन्होंने बहुत अदब के साथ कहा कि वो उनका मजाक ना बनाएं। फिर भी राजकुमार नहीं माने तो धर्मेंद्र ने उनकी कॉलर पकड़ ली।

 

 

 

एक कहानी ऐसी भी है जब कुत्ते के जवाब पर राजकुमार ने फिल्म करने से मना कर दिया। हुआ ये कि रामानंद सागर फिल्म आंखें की स्क्रिप्ट लेकर राजकुमार के घर गए थे। तभी राजकुमार ने अपने पालतू कुत्ते को अपने पास बुलाया और पूछा- क्या तुम इस फिल्म में काम करोगे? जब कुत्ते ने कोई हरकत नहीं की तो उन्होंने रामानंद सागर से कहा- जब ये रोल मेरा कुत्ता करने को तैयार नहीं तो भला मैं कैसे इस रोल के लिए हां कर दूं। उनकी ये बात सुनकर रामानंद सागर को बहुत बुरा लगा और वो बिना कुछ कहे उनके घर से चले गए। बाद में इस फिल्म में धर्मेंद्र ने काम किया था।

 

 

 

 

एक कहानी गोविंदा से जुड़ी है। एक फिल्म की शूटिंग के दौरान राजकुमार ने गोविंदा के शर्ट की तारीफ कर दी। इस बात से गोविंदा बहुत खुश हो गए। इसके बाद वो तुरंत ड्रेसिंग रूम में गए और कपड़े बदलकर बाहर आकर पूरे सम्मान के साथ वो शर्ट राजकुमार को भेंट कर दी। एक दिन राजकुमार कपड़े से अपनी नाक साफ कर रहे थे। जब गोविंदा की नजर उन पर पड़ी तो वो हैरान रह गए। दरअसल, राजकुमार जिस कपड़े से अपनी नाक साफ कर रहे थे, वो कपड़ा उसी शर्ट का था, जो गोविंदा ने उन्हें भेंट की थी। ये देखकर गोविंदा को बहुत बुरा लगा।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें