Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

रामचरितमानस विवाद: स्वामी प्रसाद का सिर तन से जुदा करने वाले को 21 लाख का इनाम, इस महंत ने किया ऐलान

रामचरितमानस को लेकर दिए विवादित बयान के बाद सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य चौतरफा घिर गए हैं। इस बयान को लेकर उनकी चारों तरफ आलोचना हो रही है। लेकिन इसी बीच हनुमानगढ़ी के पुजारी राजूदास ने उन्हें लेकर एक विवादित ऐलान कर दिया है। राजूदास ने एक वीडियो जारी कर कहा है कि स्वामी प्रसाद का सिर तन से जुदा करने वाले को 21 लाख का इनाम दिया जाएगा।

- Advertisement -

सपा एमएलसी स्वामी प्रसाद मौर्य ने रामचरितमानस पर टिप्पणी करने के बाद रविवार को फिर ट्वीट किया था। उन्होंने लिखा कि धर्म की दुहाई देकर आदिवासियों दलितों, पिछड़ों व महिलाओं को अपमानित किए जाने की साजिश का विरोध करता रहूंगा। जिस तरह कुत्तों के भौंकने से हाथी अपनी चाल नहीं बदलती उसी प्रकार इनको सम्मान दिलाने तक मैं भी अपनी बात नहीं बदलूंगा।

 

संतों पर मौर्य ने ये कहा था

इसके अलावा उन्होंने ब्राह्मणों और साधु संतों पर भी हमला बोला था। उन्होंने कहा था कि अभी हाल में मेरे दिए गए बयान पर धर्म के कुछ ठेकेदारों ने मेरी जीभ काटने एवं सिर काटने वालों को इनाम घोषित किया है। अगर यही बात कोई और कहता तो यही ठेकेदार उसे आतंकवादी कहते। किंतु अब इन संतों, महंतों, धर्माचार्यों और जाति विशेष लोगों को क्या कहा जाए- आतंकवादी, महाशैतान या जल्लाद।

 

 राम जन्मभूमि के मुख्य पुजारी ने भी बोला हमला

इस बयान के बाद से साधु संत नाराज हैं और वे लगातार मौर्य के खिलाफ हमला बोल रहे हैं।  राम जन्मभूमि के मुख्य पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास ने कहा, ‘साधु-संत भगवान के भक्त हैं, वो उनके कहने से आतंकवादी-जल्लाद नहीं हो जाएंगे. जिसकी जो मानसिकता होती है, वो वही साधुओं के प्रति व्यक्त करता है. उनकी मानसिकता जल्लाद, राक्षस, पिशाच की है, इसी भाव से वे बोल रहे हैं।’

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें